A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स Vastu Tips: पर्स में रखें ये चीजें, प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी और कुबेर देव, हमेशा पैसों से भरी रहेगी जेब

Vastu Tips: पर्स में रखें ये चीजें, प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी और कुबेर देव, हमेशा पैसों से भरी रहेगी जेब

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर पर्स के अंदर कटे-फटे नोट, कोई फोटो या खराब कागज नहीं रखना चाहिए। इससे पैसों की आवक में कमी आती है।

freepik- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Vastu Tips: कौन नहीं चाहता की उसके पास बहुत सा धन हो। हर किसी का सपना होता है कि उसके पास बहुत सा धन हो, घर हो, लेकिन कुछ लोगों के पास धन तो आता है। लेकिन वो जल्द ही खत्म हो जाता है। तो चलिए आज हम आपको कुछ उपाय बताएंगे जिसको करने से आपको कभी पैसों की कमी नहीं होगी। साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा आपके ऊपर बने रहेगी। 

आपके पर्स में पैसों के अलावा भी बहुत-सी चीज़ें रखी होती हैं, जिनमें से कई तो बहुत समय से इस्तेमाल में नहीं आ रही होती। वास्तु शास्त्र के अनुसार इनमें से कुछ चीज़ों को तो पर्स से बाहर ही कर देना चाहिए क्योंकि इन चीज़ों से आस-पास निगेटिव ऊर्जा बढ़ती है। साथ ही आपको पैसों के मामले में नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। लेकिन कुछ ऐसी चीज़ें भी होती हैं जिन्हें पर्स में रखने से शुभ फल प्राप्त होते हैं और बरकत आती है।

Panchak 2022: बजने वाली है खतरे की घंटी, 'अग्नि पंचक' में भूलकर भी न करें ये काम

न रखें खराब कागज

पर्स के अंदर कटे-फटे नोट, कोई फोटो या खराब कागज नहीं रखना चाहिए। इससे पैसों की आवक में कमी आती है। पर्स जितना साफ-सुथरा होगा और उसके अंदर रखी चीज़ें जितने सलीके से होगी उतना ही अच्छा रहता है। पर्स में एक लक्ष्मी माता की कागज की फोटो जरूर रखें और समय-समय पर इसे चेंज करते रहें। इससे आपका पर्स कभी खाली नहीं रहेगा। इसके अलावा आप एक श्रीयंत्र भी रख सकते हैं क्योंकि यह लक्ष्मी का ही एक रूप है। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)