A
Hindi News खेल क्रिकेट जानें टीम इंडिया के उभरते स्टार हार्दिक पंड्या के बारे में 13 रोचक बातें

जानें टीम इंडिया के उभरते स्टार हार्दिक पंड्या के बारे में 13 रोचक बातें

चैंपियंस ट्रॉफ़ी फ़ाइनल में हार्दिक पंड्या ही एकमात्र ऐसे भारतीय खिलाड़ी थे जिन्होंने अपनी तूफ़ानी बल्लेबाज़ी से जहां एक तरफ पाकिस्तानी ख़ेमें में हडकंप मचा दी थी वहीं इंडियंस फ़ैंस की मायूसी को कुछ देर के लिए ही सही लेकिन दूर कर दी थी।

Hardik Pandya- India TV Hindi Hardik Pandya

चैंपियंस ट्रॉफ़ी फ़ाइनल में हार्दिक पंड्या ही एकमात्र ऐसे भारतीय खिलाड़ी थे जिन्होंने अपनी तूफ़ानी बल्लेबाज़ी से जहां एक तरफ पाकिस्तानी ख़ेमें में हडकंप मचा दी थी वहीं इंडियंस फ़ैंस की मायूसी को कुछ देर के लिए ही सही लेकिन दूर कर दी थी। हार्दिक का जन्म 11 अक्टूबर 1993 को हुआ था। उनका पूरा नाम हार्दिक हिमांशू पंड्या है। वह ऑलराउंडर हैं और ICC वर्ल्ड टी20 में बांग्लादेश के खिलाफ़ अंतिम ओवर डालकर सुर्ख़ियों में आए थे।

हार्दिक बॉलिंग और बैटिंग, दोनों में अपनी आक्रामकता और विश्वास के लिए जाने जाते हैं। घरेलू क्रिकेट में वह बड़ोदरा का प्रतिनिधित्व करते हैं। उनके कोच भारत के पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे रहे हैं जिनसे उन्होंने खेल की बारीकियां सीखीं। 

हम यहां आपको बताने जा रहे हैं हार्दिक के बारे 13 ऐसी रोचक बातें जो आप शायद न जानते हों।

1.) साधारण परिवार

Hardik , krunal

हार्दिक जब सिर्फ पांच साल के थे तभी उनके पिता सूरत में कार फिनेंस करने का काम बंद करके बड़ोदरा शिफ़्ट हो गए। वहां उन्होंने हार्दक और उनके भाई कृणाल को किरण मोरे क्रिकेट अकादमी में दाख़िल करवा दिया। तब उनकी उम्र 5 और 7 साल थी।

2.) नौवीं क्लास में फ़ेल हो गए

Hardik

स्कूल के दिनों में हार्दिक नौवीं क्लास में फेल हो गए थे और इसके बाद वह पढ़ाई जारी नहीं रख सके और पूरा ध्यान क्रिकेट में लगा दिया।

3). भाड़े पर खेलते थे

Hardik

एक समय हार्दिक गुजरात के गांवों में पैसा लेकर खेलते थे। वह 400 रुपया लिया करते थे। उन्होंने खुद एक बार बताया था, “प्रतियोगिता का नाम नहीं हुआ करता था, सब गांवों के बीच मैच होते थे। मैं खेलने का 400 रुपये लेता था जबकि मेरे भाई को 500 रुपये मिलते थे। इन पैसों से एक हफ़्ते तक आराम रहता था।”

Latest Cricket News