A
Hindi News खेल क्रिकेट महीन धागे से लटकी है धोनी, युवी की नौकरी, इन 5 खिलाड़ियों के हाथ में है क़ैचीं

महीन धागे से लटकी है धोनी, युवी की नौकरी, इन 5 खिलाड़ियों के हाथ में है क़ैचीं

बीसीसीआई ने टीम के सबसे सीनियर प्लेयर्स धोनी और युवराज के विकल्प की तलाश शुरू कर दी है। हम यहां आपको बताने जा रहे हैं 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो धोनी और युवराज के विकल्प हो सकते हैं।

Dhoni, Yuvi- India TV Hindi Dhoni, Yuvi

BCCI की नज़रें अब 2019 विश्व कप पर है और इसी के तहत वो टीम में भारी बदलाव करने जा रही है। श्रीलंका के खिलाफ रविवार से शुरु हो रही वनडे और टी-20 सिरीज़ के लिए 15 सदस्यीय टीम में सीनियर खिलाड़ियों की बजाए युवाओं को ज्यादा मौका दिया गया है। सीनियर्स में टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ही अपनी जगह बचा पाए हैं लेकिन युवराज सिंह किनारे दिए गए। 

हालंकि धोनी का सिलेक्शन फिलाहल बच गए हैं लेकिन हाल ही में बीसीसीआई की सिलेक्शन कमेटी के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने उनके सिलेक्शन और करियर को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा है कि सिलेक्शन कमेटी की मीटिंग के दौरान धोनी के भविष्य को लेकर चर्चा हुई थी। चर्चा के बाद यह फैसला हुआ था कि अगर उनका परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा तो उनके विकल्प के बारे में भी सोचा जाएगा। युवराज को बाहर किए जाने पर प्रसाद ने कहा कि 'टीम के कॉम्बिनेशन को देखते हुए टीम सिलेक्शन के दौरान सभी प्लेयर्स के बारे में बात की गई और सिलेक्शन किया गया।

प्रसाद के बयान से साफ़ ज़ाहिर है कि बीसीसीआई ने टीम के सबसे सीनियर प्लेयर्स धोनी और युवराज के विकल्प की तलाश शुरू कर दी है। 

हम यहां आपको बताने जा रहे हैं 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो धोनी और युवराज के विकल्प हो सकते हैं।

लोकेश राहुल

KL Rahul

लोकेश राहुल जबरदस्त बैट्समैन होने के साथ-साथ विकेटकीपर भी हैं। IPL में वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के विकेटकीपिंग करते हैं। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सिरीज में लोकेश ने शानदार बैटिंग की। उन्होंने पिछली सात इनिंग में 50+ स्कोर बनाया। लोकेश ने पिछले पांच टी-20 मैच में एक सेन्चुरी और एक फिफ्टी लगाने के साथ ही कुल 221 रन बनाए थे। घरेलू क्रिकेट और IPL में भी वे टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनका एवरेज 46, वनडे में 55 और टी-20 में 56 है। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में वे युवराज की जगह चौथे नंबर पर बैटिंग करेंगे।

मनीष पांडेय

Manish-Pandey

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए मनीष को टीम में रखा गया है। मनीष अच्छे बल्लेबाज़ के अलावा कारगर पार्ट टाइम बॉलर भी हैं। ऐसे में वह टीम में  ऑलराउंडर का रोल निभा सकते हैं। श्रीलंका के खिलाफ सिरीज में उनका चयन उनके हाल के प्रदर्शन के आधार पर हुआ है। हाल ही में इंडिया ए टीम की ओर से खेलते हुए उन्होंने साउथ अफ्रीका में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। पिछले पांच मैचों में उन्होंने कुल 307 रन बनाए हैं, इनमें से चार बार तो वे नॉट आउट ही रहे। इस दौरान उन्होंने 3 फिफ्टी भी लगाई हैं। 27 साल के मनीष IPL में सेन्चुरी लगाने वाले पहले इंडियन क्रिकेटर हैं। कर्नाटक के लिए डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने वाले मनीष IPL में फिलहाल KKR टीम के लिए खेलते हैं। मनीष ने जुलाई 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे और टी-20 डेब्यू किया था। वह इंटरनेशनल करियर में अबतक 12 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 1 सेन्चुरी और 1 हाफ सेन्चुरी लगाकर 261 रन बनाए हैं। वहीं टी-20 करियर में उन्होंने 8 मैच खेलकर 16.66 के एवरेज से 100 रन बनाए हैं।

Latest Cricket News