A
Hindi News खेल क्रिकेट अफगान खिलाड़ियों को कैरेबियन प्रीमियर लीग में आखिर तक खेलने की मिली इजाजत

अफगान खिलाड़ियों को कैरेबियन प्रीमियर लीग में आखिर तक खेलने की मिली इजाजत

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) 2020 में खेल रहे अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को टूर्नामेंट के समापन तक खेलने की अनुमति मिल गई है। 

<p>अफगान खिलाड़ियों को...- India TV Hindi Image Source : CPL अफगान खिलाड़ियों को कैरेबियन प्रीमियर लीग में आखिर तक खेलने की मिली इजाजत

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) 2020 में खेल रहे अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को टूर्नामेंट के समापन तक खेलने की अनुमति मिल गई है। सीपीएल ने एक बयान जारी कर ये जानकारी दी। सीपीएल ने एक बयान में कहा, "हीरो कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) और क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) का धन्यवाद अदा करना चाहता है क्योंकि दोनों ही बोर्ड ने CPL में खेल रहे अफगान खिलाड़ियों को टूर्नामेंट के आखिर तक रहने की इजाजत दे दी है।"

कैरेबियन प्रीमियर लीग 2020 में 6 अफ़गान खिलाड़ी खेल रहे हैं जिसमें राशिद खान, मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, नजीबुल्लाह ज़दरान और ज़हीर ख़ान शामिल हैं। इन सभी 6 खिलाड़ियों को अफ़गानिस्तान की घरेलू क्रिकेट लीग शापेजा क्रिकेट लीग में हिस्सा लेना हैं जो 6 सितंबर से शुरू हो रही है जबकि सीपीएल का फाइनल 10 सितंबर को खेला जाएगा।

IPL 2020 : कुंबले का मानना, KXIP एक संतुलित टीम और इस सीजन करेगी बेहतर प्रदर्शन

राशिद बारबाडोस ट्राइडेंट्स का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो CPL के सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है। मुजीब जमैका तलावाह के लिए खेलते हैं जिसने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। अंतिम 4 में अपनी जगह पक्की कर चुकी सेंट लूसिया ज़ूक्स में अफगानिस्तान के तीन खिलाड़ी- नबी, ज़हीर और ज़दरान खेलते हैं। वहीं, नवीन की टीम गयाना अमेज़न वॉरियर्स ने भी अंतिम चार में अपनी जगह बुक कर ली है।

सीपीएल के सीओओ पीट रसेल ने कहा, "हम एसीबी के लिए शापेजा क्रिकेट लीग के महत्व और एनओसी के जारी होने के बाद सीपीएल के दौरान इसे निर्धारित करने के कारणों को समझते हैं।"

ENG V AUS, 1st T20I : इंग्लैंड ने रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 2 रन से दी मात

रसेल ने कहा, "हम सही मायने में एसीबी के अध्यक्ष की सराहना करते हैं, जो इन 6 अफगान खिलाड़ियों को सीपीएल में अपने समापन तक रहने की अनुमति देता है। अफगान खिलाड़ियों की इस सीजन और पिछले वर्षों में रहने से हमारी प्रतियोगिता पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ा है, और 10 सितंबर फाइनल तक हमारे साथ रहने के लिए हम उनके बहुत आभारी हैं।"

Latest Cricket News