Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IPL 2020 : कुंबले का मानना, KXIP एक संतुलित टीम और इस सीजन करेगी बेहतर प्रदर्शन

किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिकेट संचालन निदेशक अनिल कुंबले का मानना है कि उनके पास बेहद संतुलित टीम है, जो इस सीजन बेहतर परिणाम दे सकती है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 05, 2020 9:08 IST
कुंबले का मानना, KXIP एक...- India TV Hindi
Image Source : KXIP कुंबले का मानना, KXIP एक संतुलित टीम और इस सीजन करेगी बेहतर प्रदर्शन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण का आगाज होने में अब कुछ ही दिन बाकी बचे हैं और किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिकेट संचालन निदेशक अनिल कुंबले का मानना है कि उनके पास बेहद संतुलित टीम है, जो इस सीजन बेहतर परिणाम दे सकती है।

IPL 2019 में  किंग्स इलेवन पंजाब प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही थी। पिछले 14 मैचों में पंजाब की टीम सिर्फ 6 मैच जीत दर्ज कर सकी थी। इस सीजन पंजाब बेहतर प्रदर्शन करने के इरादे से उतरेगी।

पंजाब के आधिकारिक ट्विटर हैंडल द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कुंबले ने कहा, "यह वास्तव में बहुत अच्छा है। इस तरह से मैदान पर आना थोड़ा अजीब लगता है और फिर पूरी टीम होती है। मेरा मतलब है कि पूरी टीम नहीं बल्कि खिलाड़ियों का सेट जो यहां हैं। इसलिए यहां मैदान पर होना शानदार है।"

उन्हें, "हमें इस सीज़न से बहुत उम्मीदें हैं, हमारे पास वास्तव में अच्छी टीम है, एक बहुत ही संतुलित टीम है, कुछ अनुभवी और कुछ युवा हैं। मैं उन्हें अब जान रहा हूँ और पहली बार उन्हें खेलते हुए देख रहा हूँ, उनमें से कुछ नेट्स में हैं। अब आईपीएल में टीम की ओर से बेहतर खेल देखने की उम्मीद कर रहा हूं।"

भारत के पूर्व कोच और दिग्गज स्पिनर ने कप्तान केएल राहुल की जमकर तारीफ की, जो भारत के लिए आखिरी सीरीज में शानदार नजर आए थे। राहुल पंजाब के बैटिंग लाइनअप  में अहम भूमिका निभाते हैं। आईपीएल 2018 में राहुल ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 54.91 की औसत से 659 रन बनाए थे। उन्होंने अपनी फॉर्म को पिछले सीजन भी जारी रखा और 14 मैचों में 593 रन बनाए।

ENG V AUS, 1st T20I : इंग्लैंड ने रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 2 रन से दी मात

कुंबले कहा, "केएल बहुत रिलेक्स है, वो बहुत परिपक्व है, मैं उसे लंबे समय से जानता हूं। उसके पास अनुभव है, अंतर्राष्ट्रीय अनुभव है। पिछले कुछ वर्षों में वह किंग्स इलेवन का हिस्सा रहा है और उनकी टीम का मुख्य खिलाड़ी रहा है। वह टीम को अच्छी तरह से जानता है, वह युवाओं को वास्तव में अच्छी तरह से जानता है। वह इस सीजन को लेकर बहुत उत्साहित है। बल्लेबाज, कीपर और कप्तान होने के नाते उसके ऊपर काफी जिम्मेदारियां हैं।"

कुंबले ने स्वीकार किया कि टीम मैदान पर प्रशंसकों को मिस करेगी क्योंकि टूर्नामेंट दर्शकों के बिना खेला जाएगा। उन्होंने कहा, "हम किंग्स इलेवन के सभी प्रशंसकों को मिस करेंगे। मैं मोहाली जा चुका हूं जहां किंग्स इलेवन खेलती है। मैंने फैंस का जुनून देखा है। मुझे यकीन है कि आप आईपीएल के माध्यम से हमारा समर्थन करेंगे।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement