A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ दिसंबर 2020 में एक टेस्ट मैच खेल सकता है अफगानिस्तान

ऑस्ट्रेलिया के साथ दिसंबर 2020 में एक टेस्ट मैच खेल सकता है अफगानिस्तान

दोनों देशों की क्रिकेट बोर्ड एकमात्र टेस्ट मैच के लिए बातचीत कर रही है लेकिन बोर्ड के सामने एक महत्वपूर्ण प्रश्न यह है कि यह टेस्ट मैच डे-नाइट के रूप खेला जाएगा या फिर समान्य रूप से।

Afghanistan Cricket Board, ACB, Cricket Australia, Australia- India TV Hindi Image Source : TWITTER Afghanistan Cricket Board

अफगानिस्तान इस साल के अंत में आस्ट्रेलिया के साथ अपना पहला टेस्ट मैच खेल सकती है। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों टीमों के बीच यह टेस्ट मैच 7 से 11 दिसंबर के बीच पर्थ में खेला जा सकता है।

वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड इस मुद्दे पर चर्चा के अंतिम पड़ाव पर हैं और सिर्फ एक बात जिस पर फैसला किया जाना है वो यह है कि मैच दिन-रात प्रारूप में खेला जाएगा या सामान्य टेस्ट मैच होगा।

यह भी पढ़ें- KXIP और राजस्थान टीम का क्वॉरंटाइन हुआ पूरा, खिलाड़ियों ने पास किया COVID-19 टेस्ट

भविष्य दौरा कार्यक्रम के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया को नवंबर में अफगानिस्तान की मेजबानी करनी थी, वो भी स्थगित हुए टी-20 विश्व कप के तुरंत बाद। इस विश्व कप को कोविड-19 के कारण स्थगित कर दिया गया है और इसी कारण कई द्विपक्षीय सीरीज का कार्यक्रम बदल दिया गया है।

यह भी पढ़ें- भारतीय टीम के पूर्व मैनेजर के मुताबिक चेतन चौहान में थी कप्तान बनने की काबिलियत

यह प्रस्तावित टेस्ट मैच हालांकि इस समय जारी आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा नहीं होगा क्योंकि इस चैम्पियनशिप में सिर्फ शीर्ष नौ टीमें ही हिस्सा ले रही हैं और इसमें तीन पूर्ण सदस्य-अफगानिस्तान, आयरलैंड और जिम्बाब्वे शामिल नहीं हैं।

अगर ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट मैच होता है तो यह अफगानिस्तान का पांचवां टेस्ट मैच होगा। उसने अपने पहला टेस्ट मैच भारत के खिलाफ खेला था। इसके अलावा वो वेस्टइंडीज, आयलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ भी टेस्ट मैच खेल चुकी है।

Latest Cricket News