Monday, April 29, 2024
Advertisement

KXIP और राजस्थान टीम का क्वॉरंटाइन हुआ पूरा, खिलाड़ियों ने पास किया COVID-19 टेस्ट

 किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के पिछले सप्ताह यहां पहुंचने वाले खिलाड़ियों ने छह दिन का अनिवार्य पृथकवास पूरा कर लिया है और इस दौरान कोविड-19 के लिये किये गये उनके तीनों परीक्षण नेगेटिव आये। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 26, 2020 12:58 IST
KXIP और राजस्थान टीमों का...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM KXIP और राजस्थान टीमों का क्वॉरंटाइन हुआ पूरा, खिलाड़ियों ने पास किया COVID-19 टेस्ट 

दुबई। किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के पिछले सप्ताह यहां पहुंचने वाले खिलाड़ियों ने छह दिन का अनिवार्य पृथकवास पूरा कर लिया है और इस दौरान कोविड-19 के लिये किये गये उनके तीनों परीक्षण नेगेटिव आये। इन दोनों टीमों के खिलाड़ी अब अभ्यास के लिये तैयार हैं। दुबई की गर्मी से बचने के लिये इन टीमों ने शाम को अभ्यास करने की योजना बनायी है।

किंग्स इलेवन और रॉयल्स यहां पहुंचने वाली शुरुआती टीमों में शामिल थी। कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम भी पिछले गुरुवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंची थी। उसकी टीम अबुधाबी में टिकी है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार खिलाड़ियों का यहां पहुंचने के बाद पहले, तीसरे और छठे दिन परीक्षण किया गया तथा इन तीनों में नेगेटिव आने के बाद किंग्स इलेवन और रॉयल्स के खिलाड़ी अभ्यास की तैयारियों में जुट गये हैं। छह दिन के प्रवास के दौरान खिलाड़ियों को अपने कमरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी गयी थी। 

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के टेस्ट सीरीज जीतने पर जानिए क्या है आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप पॉइंट टेबल का हाल

 

एक सूत्र ने रॉयल्स के संदर्भ में कहा, ‘‘भारत से यहां पहुंचे सभी खिलाड़ियों का तीन बार परीक्षण किया गया और वे अब अभ्यास शुरू करेंगे। ’’ रॉयल्स की टीम आईसीसी मैदान पर अभ्यास करेगी। इस साल रॉयल्स से जुड़ने वाले दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर डेविड मिलर कल ही यहां पहुंचे हैं और वह अपना पृथकवास पूरा करने के बाद ही अभ्यास कर पाएंगे। किंग्स इलेवन के दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी हार्डस विलजोन को भी ऐसी प्रक्रिया से गुजरना होगा। 

यह भी पढ़ें- ENG vs PAK : इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच तीसरे टेस्ट में बने ये 5 ऐतिहासिक रिकॉर्ड

किंग्स इलेवन के सूत्रों ने कहा, ‘‘भारत से 20 अगस्त को यहां पहुंचने वाले सभी खिलाड़ियों ने पृथकवास पूरा कर लिया है और वे अब अभ्यास शुरू कर देंगे। ’’ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमें शुक्रवार को यूएई पहुंची थी और उनका पृथकवास गुरुवार को समाप्त होगा। आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई के तीन स्थलों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- कोरोना के बीच विंडीज और पाकिस्तान के इंग्लैंड आने पर बटलर ने इस तरह आभार किया व्यक्त

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement