Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कोरोना के बीच विंडीज और पाकिस्तान के इंग्लैंड आने पर बटलर ने इस तरह आभार किया व्यक्त

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा और इसी के साथ इंग्लैंड ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम की। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 26, 2020 9:18 IST
Jos Buttler- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jos Buttler

इंग्लैंड ने कोविड-19 के बीच लगातार दूसरी टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाया है। यहां एजेस बाउल मैदान पर पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा और इसी के साथ इंग्लैंड ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम की। इंग्लैंड ने पहला मैच अपने नाम किया था, जबकि दूसरा और तीसरा टेस्ट मैच बारिश व खराब रोशनी के चलते ड्रॉ रहा। इस तरह सीरीज के पहले मैच में ऑलराउंड खिलाड़ी क्रिस वोक्स के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने शानदार साझेदारी निभाई थी। जिसके चलते इंग्लैंड पहला मैच जीतने में कामयाब रहा था। 

इस तरह सीरीज का अंत होने के बाद इंग्लैंड की तरफ से मैंन ऑफ़ द सीरीज बने बटलर ने अपनी बल्लेबाजी के बारे में कहा, "मेरे ख्याल से मैं किसी भी समय तेज गेंदबाजों को मार पा रहा हूँ। जो कि मेरे लिए एक शुभ संकेत है। खासतौर पर जब आपको जल्द ही मैदान में जाने को मिलता है। इससे मदद मिलती है। ये बेस्ट पिच थी। जिसमें उन दोनों ( रोरी बर्न्स और डॉम सिबली ) उसके बाद ( ओली पोप और जैक क्राले ) ने शानदार खेल दिखाया। ये दबाव में खेल सारा दबाव खु ले लेते हैं और आपको उससे फ्री करा देते हैं।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020: क्या 4-5 महीने घर पर बंद रहने के बाद खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर असर पड़ेगा? कैफ ने दिया बड़ा बयान

वहीं तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अजहर अली का विकेट लेकर टेस्ट क्रिकेट में अपने 600 विकेट पूरे किए। टेस्ट क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाले वह दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं। एंडरसन से पहले टेस्ट क्रिकेट में 600 से अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (800), ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न (708) और भारत के अनिल कुंबले (619) के नाम है।

ये भी पढ़ें - ENG vs PAK 3rd Test : टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बनें जेम्स एंडरसन

इस तरह एंडरसन के बारे में बटलर ने कहा, "जिम्मी ( जेम्स एंडरसन ) की वैराईटी और उसकी स्किल्स उसे सबसे अलग बनाती है। इतना ही नहीं बतौर तेज गेंदबाज इतने अधिक समय तक गेंदबाजी करना वाकई काबिले तारीफ है। ये काफी शानदार दिन था और आपको हमेशा खुद को याद दिलाना चाहिए कि आप अच्छा कर रहे हैं। जिससे आप एक सकरात्मक आत्म्विशास बनाए रखते हैं।"

ये भी पढ़ें - बल्ला बनाने वाले बीमार अशरफ की मदद के लिए आगे आये सचिन तेंदुलकर

वहीं कोरोना के बीच इंग्लैंड ने पहली टेस्ट सीरीज वेस्टइंडीज तो दूसरी टेस्ट सीरीज पाकिस्तान के खिलाफ जीती। इस तरह कोरोना संकट के बावजूद वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के इंग्लैंड आने को लेकर बटलर ने कहा, "मैं पाकिस्तान और वेस्टइंडीज को तहे दिल से शुक्रिया कहना चाहूँगा। वो जल्द ही बायो बबल से अब बाहर जा सकेंगे।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement