A
Hindi News खेल क्रिकेट विवादित बयान के बाद बैनक्रॉफ्ट को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लिया यह बड़ा फैसला

विवादित बयान के बाद बैनक्रॉफ्ट को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लिया यह बड़ा फैसला

बैनक्रॉफ्ट ने हाल ही में कहा था कि दक्षिण अफ्रीका में हुई टेस्ट सीरीज के दौरान हुए बॉल टेम्परिंग योजना के बारे में गेंदबाजों को पहले से ही जानकारी थी। 

Cricket Australia, Sports cricket, India - India TV Hindi Image Source : GETTY Cameron Bancroft

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने बुधवार को कहा कि बल्लेबाज बैन बैनक्रॉफ्ट मामले का चैप्टर अब बंद हो चुका है और वे आगे बढ़ गए हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि बैनक्रॉफ्ट अगर अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो भविष्य में उनके लिए टीम के दरवाजे खुले हुए हैं। 

बैनक्रॉफ्ट ने हाल ही में कहा था कि दक्षिण अफ्रीका में हुई टेस्ट सीरीज के दौरान हुए बॉल टेम्परिंग योजना के बारे में गेंदबाजों को पहले से ही जानकारी थी। 2018 में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर केप टाउन टेस्ट के दौरान बल्लेबाज बैनक्रॉफ्ट कैमरे में गेंद से छेड़खानी करते हुए पकड़े गए थे।

यह भी पढ़ें-  इंग्लैंड जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों का पहला बैच मुंबई पहुंचा

इसमें तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर भी शामिल थे। बाद में क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का जबकि वॉर्नर और स्मिथ पर 12-12 महीने का प्रतिबंध लगा दिया था।

हॉकले ने सिडनी मॉर्निग हेराल्ड से कहा, "जहां तक हमारा सवाल है, अब यह मामला खत्म हो गया है और हम आगे बढ़ चुके हैं।"

आस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने भी बुधवार को कहा, "हम टेस्ट टीम नहीं चुनते। हम उन खिलाड़ियों को चुनते हैं, जो रन बनाते हैं।"

Latest Cricket News