A
Hindi News खेल क्रिकेट अकरम ने बुमराह को दी बड़ी सलाह, कहा- काउंटी क्रिकेट की जगह चुनें आराम

अकरम ने बुमराह को दी बड़ी सलाह, कहा- काउंटी क्रिकेट की जगह चुनें आराम

जसप्रीत बुमराह मौजूदा क्रिकेट जगत में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक हैं। बुमराह ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अपनी बादशाहत साबित की है। हालांकि उनका करियर चोटों से भी प्रभावित रहा है। इस बीच पाकिस्तान के महान गेंदबाज वसीम अकरम ने बुमराह को एक बड़ी सलाह दी है। 

<p>अकरम ने बुमराह को दी...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES अकरम ने बुमराह को दी बड़ी सलाह, कहा- काउंटी क्रिकेट की जगह चुनें आराम

जसप्रीत बुमराह मौजूदा क्रिकेट जगत में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक हैं। बुमराह ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अपनी बादशाहत साबित की है। हालांकि उनका करियर चोटों से भी प्रभावित रहा है। इस बीच पाकिस्तान के महान गेंदबाज वसीम अकरम ने बुमराह को एक बड़ी सलाह दी है। वसीम अकरम ने कहा है कि बुमराह को अगर भविष्य में काउंटी क्रिकेट और आराम करने में से किसी एक विकल्प को चुनना हो तो उन्हें आराम को वरीयता देनी चाहिए। हालांकि अकरम ने खुद काउंटी क्रिकेट में भी काफी समय बिताया है और वहां का अनुभव उन्हें इंग्लैंड में विकेट दिलाने में सहायक भी रहा। 

वसीम अकरम ने भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा के शो आकाशवाणी में ये बात कही। अकरम ने शो में अपने काउंटी क्रिकेट के सफर पर बात करते हुे कहा कि अब समय बदल गया है और भारतीय टीम पूरे साल खेलती है इसलिए बुमराह जैसे खिलाड़ी के लिए जरूरी है कि वो अपने शरीर को आराम दें। उन्होंने कहा, "भारतीय खिलाड़ी पूरे साल क्रिकेट खेलते हैं। बुमराह इस समय भारत के शीर्ष और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। मैं उन्हें सलाह दूंगा कि जब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं हो रही हो तो वह आराम करें।"

COVID-19 : महाराष्ट्र पुलिस के सम्मान में कोहली ने बदली अपनी प्रोफाइल फोटो, रखी ये ख़ास मांग

अकरम ने कहा, "जहां तक मेरी बात है तो मैं छह महीने पाकिस्तान के लिए खेलता था और छह महीने लंकाशायर के लिए। लेकिन आज के युग में समय की कमी के कारण यह मुश्किल हो गया है।" पाकिस्तान के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले अकरम ने कहा कि वह किसी गेंदबाज को टी-20 में किए गए उसके प्रदर्शन के आधार पर तौलना पसंद नहीं करते हैं। इस दौरान अकरम ने साथ ही युवा गेंदबाजों को फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने पर भी जोर दिया।

उन्होंने कहा, "अपनी योग्यता को बढ़ाने के लिए युवा गेंदबाजों को चाहिए कि वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलें।" अकरम ने आगे कहा, "टी-20 शानदार है, अच्छा मनोरंजन करता है। उसमें मजा है, पैसा है। मैं खिलाड़ियों के लिए पैसे की अहमियत को जानता हूं। लेकिन मैं किसी गेंदबाज को उसके टी-20 प्रदर्शन पर नहीं परखूंगा। मैं देखूंगा कि वह खेल के लंबे प्रारूपों में कैसा करते हैं।"

(With IANS Inputs)

Latest Cricket News