A
Hindi News खेल क्रिकेट एशिया कप से पहले माइकल हसी ने टीम इंडिया को बताया फखर जमान को आउट करने का मंत्र

एशिया कप से पहले माइकल हसी ने टीम इंडिया को बताया फखर जमान को आउट करने का मंत्र

एशिया कप 2018 के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया गया है और भारत-पाकिस्तान के बीच 19 सितंबर को मैच खेला जाएगा।

<p>फखर जमान ने आईसीसी...- India TV Hindi फखर जमान ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ शतक जड़ा था Photo: Getty Images

एशिया कप 2018 के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया गया है और टूर्नामेंट में भारत-पाकिस्तान के बीच सबसे बड़ा मुकाबला 19 सितंबर को खेला जाएगा। हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान की टीम ने बेहद ही लाजवाब क्रिकेट खेली और जिम्बाब्वे का सूपड़ा साफ कर दिया। पाकिस्तान की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाज फखर जमान ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। फखर ने दोहरा शतक लगाने के साथ ही सबसे तेज 1,000 रन पूरे करने का विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि एशिया कप 2018 में फखर जमान भारतीय टीम के लिए बहुत बड़ी परेशानी बन सकते हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल हसी ने टीम इंडिया के गेंदबाजों को हसी को आउट करने का मंत्र बताया है। हसी ने भारतीय तेज गेंदबाजों को सही लाइन-लेंथ से गेंद फेंकने की सलाह दी।(Also Read: एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया को लगेगा ये बड़ा झटका, पाक को मिला मौका-मौका!)

हसी ने कहा, 'मेरा मानना है कि फखर जमान के खिलाफ लगातार गति में बदलाव करना होगा। क्योंकि वो गेंदों पर तेजी से शॉट खेलते हैं। वो गेंद की गति का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में भारतीय तेज गेंदबाजों को फखर के खिलाफ सही लाइन-लेंथ और सटीक लाइन-लेंथ रखनी होगी। साथ ही फखर पर दबाव भी बनाना होगा। भारतीय गेंदबाजों को फखर को ज्यादा से ज्यादा खाली गेंदें खेलने पर मजबूर करना होगा। इससे फखर पर रन बनाने का दबाव बढ़ेगा और वो जल्दबाजी में गलती कर सकते हैं।' तमिनलाडु प्रीमियर लीग में कमेंट्री कर रहे हसी ने फखर जमान को बेहद आक्रामक बल्लेबाज बताया। (Also Read: Exclusive | पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया को 1-2 दिन का समय देना चाहिए था: वीरेंद्र सहवाग)

साथ ही हसी ने ये भी दावा किया कि भारत और पाकिस्तान की टीम एशिया कप जीतने की दावेदार हैं। लेकिन हसी ने ये भी माना कि अफगानिस्तान की टीम भी चौंकाने वाले परिणाम देने का माद्दा रखती है। हसी ने कहा, 'भारत और पाकिस्तान की टीमें शानदार क्रिकेट खेल रही हैं और ऐसे में दोनों एशिया कप जीतने का दम रखती हैं। लेकिन राशदि खान, मुजीब उर रहमान की टीम को हराना भी किसी के लिए आसान नहीं होगा।' एशिया कप के पहले मैच में श्रीलंका और बांग्लादेश की भिड़ंत होगी।

Latest Cricket News