A
Hindi News खेल क्रिकेट आईपीएल की वजह से रद्द नहीं होगा एशिया कप, पीसीबी ने दिया बड़ा बयान

आईपीएल की वजह से रद्द नहीं होगा एशिया कप, पीसीबी ने दिया बड़ा बयान

पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने कहा है कि इस साल एशिया कप का आयोजन श्रीलंका या संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार किया जाएगा। 

Asia Cup will not be canceled due to IPL, PCB makes big statement - India TV Hindi Image Source : PTI Asia Cup will not be canceled due to IPL, PCB makes big statement 

हाल ही में क्रिकेट के गलियारों में बातें होने लगी थी कि कोरोनावायरस के कहर की वजह से अगर इस साल एशिया कप रद्द होता है बीसीसीआई आईपीएल का आयोजन अगस्त-सितंबर में करा सकता है, लेकिन पीसीबी ने इस सभी चर्चाओं पर विराम लगाते हुए कहा है कि एशिया कप तय समय पर श्रीलंका या फिर यूएई में आयोजित होगा।

बता दें, इस साल एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास है। ऐसे में पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने कहा है कि इस साल एशिया कप का आयोजन श्रीलंका या संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार किया जाएगा। 

उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘एशिया कप का आयोजन होगा। पाकिस्तान की टीम दो सितंबर को इंग्लैंड से लौटेगी और हम सितंबर या अक्टूबर में टूर्नामेंट का आयोजन कर सकते हैं। ’’ 

खान ने कहा, ‘‘कुछ चीजें सही समय पर ही स्पष्ट हो पाएंगी। हमें एशिया कप के आयोजन की उम्मीद है क्योंकि श्रीलंका में कोरोना वायरस के बहुत अधिक मामले नहीं है। अगर वे इसका आयोजन नहीं कर सकते हैं तो फिर यूएई तैयार है।’’ 

ये भी पढ़ें - कोविड-19 की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही इंग्लैंड के ट्रेनिंग कैंप से जुड़ पाएंगे जोफ्रा आर्चर

इस टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है। खान ने कहा कि पाकिस्तान अगली क्षेत्रीय प्रतियोगिता के बदले एशिया कप को श्रीलंका में आयोजित करने पर सहमत हो गया है। उन्होंने इसकी भी पुष्टि की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड टी20 विश्व कप का आयोजन नहीं होने की दशा में अक्टूबर – नवंबर में क्रिकेट श्रृंखला खेलने के विकल्पों पर काम कर रहा है। 

खान ने कहा, ‘‘हमें दिसंबर में न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है और उससे पहले जिम्बाब्वे की मेजबानी करनी है। दक्षिण अफ्रीका दो या तीन टेस्ट और कुछ टी20 मैचों के लिये जनवरी – फरवरी में पाकिस्तान का दौरा करने के लिये तैयार है।’’

उल्लेखनीय है, इंग्लैंड दौरे से पहले मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज सहित सात और पाकिस्तानी क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ये जानकारी दी है। इसी के साथ कोरोना से संक्रमित होने वाले खिलाड़ियों की संख्या 10 हो गई है। 

पाकिस्तान के जो खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं उनके नाम कुछ इस प्रकार है- काशिफ भट्टी, मोहम्मद हसनैन, फखर जमां, मोहम्मद रिजवान, इमरान खान, मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज, हैदर अली, हैरिस राउफ और शादाब खान।

Latest Cricket News