A
Hindi News खेल क्रिकेट AUS vs IND : कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय खिलाड़ियों पर पड़ेगा दबाव - रिकी पोंटिंग

AUS vs IND : कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय खिलाड़ियों पर पड़ेगा दबाव - रिकी पोंटिंग

रिकी पोंटिंग "भारत को विराट कोहली की बल्लेबाजी और कप्तानी की कमी खलेगी (अंतिम तीन टेस्ट मैचों में)। इससे खिलाड़ियों पर दबाव पड़ेगा।"

AUS vs IND : Indian players will be under pressure in absence of Kohli - Ricky Ponting- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES AUS vs IND : Indian players will be under pressure in absence of Kohli - Ricky Ponting

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए भारतीय टीम सर्वश्रेष्ठ टीम है और सीरीज के बीच में ही कप्तान विराट कोहली का स्वदेश लौटने से उनकी टीम में अनिश्चितता आएगी। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की मौजूदा विजेता भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और कप्तान कोहली अंतिम तीन मैचों में नहीं खेलेंगे और स्वदेश लौट जाएंगे, क्योंकि वह अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण पत्नी अनुष्का शर्मा के पास होंगे।

पोंटिंग का यह भी मानना है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के लौटने से मेजबान टीम इस बार भारतीय के लिए मुसीबतें खड़ा करेंगी। गेंद से छेड़छाड़ के कारण स्मिथ और वार्नर 2018-19 में आस्ट्रेलिया दौरे का हिस्सा नहीं थे, जब भारत ने पहली बार आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी।

ये भी पढ़ें - आईपीएल में खेलने वाले न्यूजीलैंड और विंडीज के खिलाड़ियों का दूसरा कोविड टेस्ट क्लीयर

पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, "एक चीज, जिसके बारे में हमने बात नहीं की, वह यह कि पिछली बार भारतीय टीम काफी मजबूत थी। लेकिन शीर्षक्रम में वे (स्मिथ और वॉर्नर) नहीं थे। ये किसी भी टीम के लिए बहुत बड़ा अंतर पैदा करती है।"

उन्होंने कहा, "भारत को विराट कोहली की बल्लेबाजी और कप्तानी की कमी खलेगी (अंतिम तीन टेस्ट मैचों में)। इससे खिलाड़ियों पर दबाव पड़ेगा। आप सोचेंगे कि अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी संभालेंगे, लेकिन इससे उन पर और ज्यादा दबाव पड़ेगा। साथ ही उन्हें नंबर-4 जैसे महत्वपूर्ण स्थान के लिए अतिरिक्त दबाव का सामना करना पड़ेगा।"

ये भी पढ़ें - भारत के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज से नाम वापस लेने पर लैंगर ने किया इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का बचाव

पूर्व कप्तान का मानना है कि एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को डेविड वार्नर और जोए बर्न्‍स से पारी की शुरुआत करानी चाहिए।

उन्होंने कहा, "बर्न्‍स ने ज्यादा कुछ गलत नहीं किया है। अगर आप पिछले सीजन को देखें तो ब्रिस्बेन में पहले टेस्ट में उन्होंने अच्छा किया था।"

Latest Cricket News