A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट कोहली से तुलना किए जाने पर बाबर आजम ने सामने आकर दिया ये बड़ा बयान

विराट कोहली से तुलना किए जाने पर बाबर आजम ने सामने आकर दिया ये बड़ा बयान

बाबर आजम ने खुद सामने आकर अपनी कोहली से तुलना बंद करने के बारे में सभी से मांग की है।

Virat Kohli and Babar Azam- India TV Hindi Image Source : GETTY Virat Kohli and Babar Azam

वर्ल्ड क्रिकेट में जबसे पाकिस्तान के नवनियुक्त कप्तान बाबर आजम ने कदम रखा है तबसे फैंस उन्हें पाकिस्तान का विराट कोहली मानते आए हैं। इतना ही जैसे - जैसे बाबर आजम ने अपनी बल्लेबाजी के जलवे देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी दिखाए उसके बाद इस चर्चा ने और तूल पकड लिया। कई क्रिकेट पंडितों और दिग्गजों ने बाबर आजम और विराट कोहली को लेकर अपने - अपने मत रखना शुरू कर दिए। जिसके बाद अब बाबर आजम ने खुद सामने आकर अपनी कोहली से तुलना बंद करने के बारे में सभी से मांग की है।

पाकिस्तान के टॉप बल्लेबाज बाबर आजम ने भारतीय रन मशीन विराट कोहली से तुलना के बारे में प्रेकांफ्रेंस में कहा, "दोनों ‘अलग’ तरह के खिलाड़ी है और उनसे मेरी तुलना करना सही नहीं है। मुझे लगता है कि अगर आप तुलना नहीं करेंगे तो यह अच्छा होगा। मैंने कहा है कि वह अलग तरह के खिलाड़ी है, मै अलग तरह का खिलाड़ी हूं।

उन्होंने आगे कहा, ‘‘मैं केवल अच्छी बल्लेबाजी करने का प्रयास कर रहा हूं और जब भी मैं मैदान में उतरता हूं तो अपनी टीम को हर बार जीत दिलाने की कोशिश करता हूं।’’ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली खुद को साबित कर चुके है जबकि 25 साल के बाबर लगातार अच्छे प्रदर्शन से तीनों प्रारूपों तेजी से आगे बढ़ रहे है।

कोविड-19 महामारी के संदर्भ ने जब बाबर से खाली स्टेडियम में खेलना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह पहले से ऐसे माहौल में खेल चुके है। पिछले सप्ताह पाकिस्तान के सीमित ओवर प्रारूप के कप्तान बने आजम ने कहा, ‘‘हम अन्य टीमों की तुलना में इसके बारे में बेहतर जानते है कि बिना दर्शकों के खेलना कैसा लगता है। हम पिछले दस साल से दुबई में लगभग खाली स्टेडियम में मैच खेल रहे है।’’

यह भी पढ़ें- बिना फैंस क्रिकेट ऐसा होगा जैसे दुल्हन के बगैर शादी हो रही हो - शोएब अख्तर

बता दें कि कोविड-19 के कारण कई क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित या रद्द हो गया है। ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप पर भी संशय बरकरार है। बाबर ने इस बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘‘ टी20 विश्व कप के बारे में मुझे यकीन है कि आईसीसी कोई निर्णय लेने से पहले सब कुछ ध्यान में रखेगा। पीसीबी ने पहले ही साफ कर दिया है कि वह इंग्लैंड का दौरा तभी करेंगे जब सुरक्षा को लेकर 110 प्रतिशत सुनिश्चित होंगे।’’

ये भी पढ़ें : दानिश कनेरिया ने पीसीबी पर लगाए गंभीर आरोप कहा, 'बोर्ड ने मेरे साथ नहीं किया इंसाफ'

( Input with Bhasa )

Latest Cricket News