A
Hindi News खेल क्रिकेट लार पर बैन से इंग्लैंड में पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों को क्यों होगी परेशानी, जुनैद खान ने बताई वजह

लार पर बैन से इंग्लैंड में पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों को क्यों होगी परेशानी, जुनैद खान ने बताई वजह

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज जुनैद खान ने कहा है कि पाकिस्तान के गेंदबाज सलाइवा बैन के कारण इंग्लैंड में संघर्ष करेंगे।

Junaid Khan- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Junaid Khan

कोरोना महामारी के कारण जहां एक तरफ इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है। वहीं इसके बाद पाकिस्तान टीम भी इंग्लैंड के साथ अगस्त माह से टेस्ट और टी 20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए अभी से इंग्लैंड पहुँच गई है। जिस पर इंग्लैंड दौरे में गए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जुनैद खान ने कहा है कि पाकिस्तान के गेंदबाज सलाइवा बैन के कारण इंग्लैंड में संघर्ष करेंगे। जुनैद ने कहा कि इंग्लैंड के गेंदबाज पाकिस्तान के गेंदबाजों की तुलना में रिवर्स स्विंग पर निर्भर कम रहते हैं।

क्रिकेट पाकिस्तान ने जुनैद के हवाले से लिखा है, "अगर सलाइवा बैन के कारण रिवर्स स्विंग नहीं होती है तो दोनों टीमों को असुविधाएं होंगी। हालांकि हमारे गेंदबाज ज्यादा संघर्ष करेंगे। जेम्स एंडरसन नई गेंद से अच्छी गेंदबाजी करते हैं और उनकी रिवर्स स्विंग इतनी अच्छी नहीं है। इसी तरह स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर की रिवर्स स्विंग भी हमारे गेंदबाजों के मुकाबले ज्यादा प्रभावी नहीं है।"

उन्होंने कहा, "अब्बास 125 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। उन्होंने एशिया में रिवर्स स्विंग अच्छे से की है। शाहीन की रिवर्स स्विंग हो सकता है कि अब्बास से अच्छी न हो, लेकिन वो फिर भी ठीक है।"

जुनैद ने कहा, "नसीम ने जो चार टेस्ट मैच खेले हैं उसने ज्याद से ज्यादा विकेट रिवर्स स्विंग पर लिए हैं। हमारे नसीम, शाहीन और मुसा को मुश्किल होगी क्योंकि उनके पास इंग्लैंड में खेलने का अनुभव नहीं है और वह वहां की स्थितियों के भी आदि नहीं हैं।"

ये भी पढ़े : VIDEO: पहले टेस्ट में होल्डर और स्टोक्स के हाथों होते-होते रह गई ये बड़ी गलती

बता दें कि पाकिस्तान को इंग्लैंड में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। तीन महीने के अंतराल के बाद टीम ने 30 जून को अभ्यास पर वापसी की। इतना ही नहीं इंग्लैंड जाने से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लगभग 10 खिलाडी कोरोना पॉजिटिव निकले थे। जिसके चलते टीम के बाकी खिलाड़ी अभी भी इंग्लैंड नहीं आ पाए हैं। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उन खिलाड़ियों को भी आईसोलेशन में भेजने के बाद कोरोना टेस्ट दोबारा करके इंग्लैंड भेजेगा। जिससे सीरीज का सफल आयोजन हो सके।

Latest Cricket News