Friday, April 19, 2024
Advertisement

VIDEO: पहले टेस्ट में होल्डर और स्टोक्स के हाथों होते-होते रह गई ये बड़ी गलती

बेन स्टोक्स और जेसन होल्डर साउथैम्प्टन के एजिस बाउल में खेले जा रहे ऐतिहासिक तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज का नेतृत्व कर रहे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 08, 2020 20:46 IST
VIDEO: पहले टेस्ट में...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @WINDIESCRICKET VIDEO: पहले टेस्ट में होल्डर और स्टोक्स के हाथों होते-होते रह गई ये बड़ी गलती

बेन स्टोक्स और जेसन होल्डर साउथैम्प्टन के एजिस बाउल में खेले जा रहे ऐतिहासिक तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज का नेतृत्व कर रहे हैं। ये पूरी सीरीज अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के उन अस्थायी नियमों के तहत खेली जाएगी जो कोरोनोवायरस महामारी से बचाव को देखते हुए बनाए गए हैं।

इन नियमों में गेंद पर लार का इस्तेमाल न करना और एक-दूसरे से हाथ न मिलाना भी शामिल हैं। लेकिन ऐसा लगता है कि पहले टेस्ट में दोनों कप्तान इन नियमों का ध्यान रखना लगभग भूल गए।

दरअसल, होल्डर और स्टोक्स टॉस के लिए मैदान पर मौजूद थे और टॉस के बाद एक-दूसरे से हाथ मिलाने वाले ही थे कि तभी उनको आईसीसी के नई गाईडलाइन्स याद आए। इसके बाद दोनों ने हंसते हुए अपने हाथ पीछे खींच लिए। इस दौरान टॉस के लिए मौजूद प्रेजेंटर ने भी स्टोक्स और होल्डर को याद दिलाया कि सोशल डिस्टेंसिंग नियमों के तहत हाथ नहीं मिला सकते।

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड के नियमित कप्तान जो रूट हिस्सा नहीं ले रहे हैं। रूट की जगह ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को टीम की कप्तानी सौंपी गई है। बतौर कप्तान मैदान में उतरने के साथ ही स्टोक्स नें एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

बेन स्टोक्स इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए टेस्ट में कप्तानी करने वाले 81वें खिलाड़ी बन गए हैं। यही नहीं, इंग्लैंड सबसे ज्यादा कप्तान नियुक्त करने वाली टीम है। इस मामलें में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है जिसके लिए 46 खिलाड़ियों ने टेस्ट कप्तानी की है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement