A
Hindi News खेल क्रिकेट दानिश कनेरिया की क्रिकेट मैदान पर धमाकेदार वापसी, इस टूर्नामेंट में दिखाया अपना कमाल

दानिश कनेरिया की क्रिकेट मैदान पर धमाकेदार वापसी, इस टूर्नामेंट में दिखाया अपना कमाल

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने 2009 के स्पॉट फिक्सिंग मामले में कनेरिया पर 2012 में आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। 

Danish Kaneria, match-fixing, ecb, pcb, top news, sports news, danish kaneria, danish kaneria pcb, p- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Danish Kaneria

पाकिस्तान के प्रतिबंधित लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने क्रिकेट में वापसी कर ली है लेकिन यह वेटरन्स संघ द्वारा आयोजित टूर्नामेंट है जिसके बारे में उन्होंने कहा कि वह उन प्रतियोगिताओं में खेल सकते हैं जिनका आयोजन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) या उससे मान्यता प्राप्त इकाईयों ने नहीं किया हो। 

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने 2009 के स्पॉट फिक्सिंग मामले में कनेरिया पर 2012 में आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। उन्होंने सीनियर टूर्नामेंट में हिस्सा लिया और चार ओवर में 25 रन देकर चार विकेट लिये। 

यह भी पढ़ें- भारत के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलिया ए के प्रदर्शन से निराश हैं एलन बॉर्डर

कनेरिया ने बाद में पत्रकारों से कहा, ‘‘सीनियर क्रिकेटरों की प्रतियोगिता में खेलने पर प्रतिबंध नहीं है क्योंकि यह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अंतर्गत नहीं आता है। ’’ 
हालांकि कनेरिया लगातार इस कोशिश में हैं कि उन पर से आजीवन प्रतिबंध को हटा लिया जाए। उन्होंने पीसीबी के साथ-साथ इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड में प्रतिबंध हटाने की अर्जी दी है लेकिन उन पर अब तक कोई पक्ष में फैसला नहीं आया है।

यह भी पढ़ें- भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले खुद को इस तरह से तैयार कर रहे हैं स्टीव स्मिथ

दानिश पाकिस्तान के एक बेहतरीन गेंदबाज बनकर उभरे थे। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट और 19 वनडे इंटरनेशनल मुकाबले में प्रतिनिधित्व किया है।

टेस्ट क्रिकेट में दानिश ने 3.08 की बेहतरीन इकॉनमी रेट से 261 विकेट अपने नाम किए जबकि वनडे इंटरनेशनल की बात करें तो इस फॉर्मेट में 15 बल्लेबाजों का शिकार किया है। 

Latest Cricket News