A
Hindi News खेल क्रिकेट IND VS ENG : स्पिन मददगार पिच को लेकर बेन स्टोक्स ने सबकी बोलती की बंद, दिया ये बड़ा बयान

IND VS ENG : स्पिन मददगार पिच को लेकर बेन स्टोक्स ने सबकी बोलती की बंद, दिया ये बड़ा बयान

बेन स्टोक्स का मानना है कि अगर आप एक टेस्ट क्रिकेटर हैं तो आपकी हर स्थिति में खुद को साबित करने में सक्षम होना होगा।

Ben Stokes- India TV Hindi Image Source : GETTY Ben Stokes

इंग्लैंड टीम जबसे भारत दौरे पर आई है तबसे यहाँ की स्पिन को मददगार पिचों को लेकर अक्सर क्रिकेट पंडित और दिग्गजों के बीच सोशल मीडिया पर चर्चा जारी है। इसी बीच इंग्लैंड के धाकड़ हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स का मानना है कि अगर आप एक टेस्ट क्रिकेटर हैं तो आपकी हर स्थिति में खुद को साबित करने में सक्षम होना होगा। इससे फर्क नहीं पड़ता कि पिच कैसी और परिस्थिति कैसी है। 

गौरतलब है भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा डे नाईट टेस्ट मैच दुनिया के सबसे बड़े अहमदाबाद में स्थित सरदार पटेल स्टेडियम में डे नाईट फॉर्मेट में खेला जायेगा। जो कि इस ग्राउंड पर पहला अंतराष्ट्रीय मैच भी होगा। इस तरह एक लाख 10 हजार सीटों वाले इस भव्य मैदान को देखकर स्टोक्स काफी हैरान भी हैं और उन्होंने इसकी तारीफ भी की है। जबकि उनका मानना है कि इस नए मैदान की पिच कैसी भी हो हमें खुद को साबित करना होगा।

स्टोक्स ने डेली मिरर में लिखे अपने कॉलम में कहा, "टेस्ट बल्लेबाज होने की बात यह है कि आपको सभी प्रकार की परिस्थितियों को संभालने में सक्षम होना चाहिए। भारत उन स्थानों में से एक है जहां विदेशी बल्लेबाजों के लिए आने और सफल होने के लिए बहुत मुश्किल है, लेकिन ऐसा ही इंग्लैंड में भी होता है।"

वहीं पिंक बॉल टेस्ट को लेकर बेन स्टोक्स ने आगे कहा, "पूरे विश्व में जहां भी पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला गया है तो वहाँ पर जब भी लाइट जलती हैं तो मैच में वो समय सबसे महत्वपूर्ण होता है। जबकि उस समय तेज गेंदबाज हावी रहे हैं। ऐसे में उम्मीद है कि इस समय हमारे तेज गेंदबाज वापसी करायेंगे।"

ये भी पढ़े -   राशिद खान ने मारा 'नया हेलीकॉप्टर शॉट' तो फ़िदा हो गई इंग्लैंड की ये महिला खिलाड़ी, देखें Video

जबकि अंत में मोटेरा के मैदान और उसकी पिच के बारे में स्टोक्स ने कहा, "ये बहुत ही विशाल और शानदार मैदान है। इसमें मैच हुए नहीं हैं तो किसी को नहीं पता है पिच कैसा व्यवहार करेगी। हमारे पास अच्छा स्पिन गेंदबाजी आक्रमण है। लेकिन मैं उम्मीद करता हूँ कि इस टेस्ट मैच में थोड़ी तेज गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी और हम जोरदार वापसी करेंगे।"

ये भी पढ़े -  पहले 'हैट्रिक' फिर 6 विकेट लेकर इस घातक स्पिन गेंदबाज ने बरपाया कहर, देखें Video  

बता दें कि 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा डे नाईट टेस्ट मैच 24 फरवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच मोटेरा के स्टेडियम में खेला जायेगा। अभी तक सीरीज में भारत और इंग्लैंड के बीच 1-1 से बराबरी पर है। ऐसे में जो भी टीम इस टेस्ट मैच को जीतेगी वो सीरीज में बढ़त हासिल कर लेगी। 

Latest Cricket News