1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पहले 'हैट्रिक' फिर 6 विकेट लेकर इस घातक स्पिन गेंदबाज ने बरपाया कहर, देखें Video

पहले 'हैट्रिक' फिर 6 विकेट लेकर इस घातक स्पिन गेंदबाज ने बरपाया कहर, देखें Video

वेस्टइंडीज के घरेलू क्रिकेट में जमैका के ऑफ स्पिन गेंदबाज आंद्रे मैकेर्थी ने हैट्रिक लेकर सभी को चौंका दिया। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 22, 2021 7:07 IST
Andre Mccarthy- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @WINDIESCRICKET Andre Mccarthy

अनिश्चितताओं से भरे क्रिकेट के खेल में अक्सर कोई न कोई शानदार रिकॉर्ड बनते रहते हैं। इस खेल में कोई भी छोटे से छोटा खिलाड़ी एक दिन में पुरे विश्वे भर में अपने अजीबो-गरीब कारनामे से फेमस हो जाता है। जबकि अगर उसने मैदान में कुछ कमाल कर दिखाया हो तो कहना ही क्या। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है वेस्टइंडीज के घरेलू क्रिकेट में खेले जाने वाले सुपर 50 ( लिस्ट ए ) टूर्नामेंट में जमैका के ऑफ स्पिन गेंदबाज आंद्रे मैकेर्थी ने, उन्होंने इस टूर्नामेंट में हैट्रिक लेकर सभी को चौंका दिया। 

दरअसल, विंडीज के घरेलू  सुपर 50 ( लिस्ट ए ) टूर्नामेंट के अंतर्गत 50-50 ओवरों के मैच में जमैका और बारबाडोस की टीमें आमने-सामने थी। तभी जमैका के लिए नंबर 10 पर बल्लेबाजी करने उतरे ओडिन स्मिथ ने शानदार 68 रनों अर्धशतकीय पारी खेली। जिससे 50 ओवरों के खेल में जमैका सिर्फ 218 रन बनाकर ही ऑल आउट हो गई। 

इसके बाद जमैका के गेंदबाज जब गेंदबाजी करने उतरे तो वो बारबाडोस के बल्लेबाजो पर काफी हावी दिखे। जिसके चलते एक समय तक 37.4 ओवरों में उनके 6 विकेट सिर्फ 163 रन पर गिर चुके थे। तभी पारी के 40वें ओवर में जमैका की तरफ से घातक स्पिन गेंदबाजी करने आंद्रे मैकेर्थी आए  और उन्होंने तीन गेंदों में तीन विकेट लेकर इतिहास रच डाला। जिससे बारबाडोस की टीम को बुरी हार का सामना करना पड़ा। 

ये भी पढ़े - PSL -6 : क्रिस गेल ने किया धमाकेदार आगाज फिर कोहली के खिलाड़ी ने दिया 'माकूल' जवाब, देखें Video

आंद्रे ने 40वें ओवर की तीसरी गेंद पर पहले एश्ले नर्स को 2 रन पर कीपर के हाथों कैच करवाया। इसके बाद चौथी गेंद पर अकीम जॉर्डन को बोल्ड किया और उसके बाद 5वीं गेंद पर भी उन्होंने जोशुआ बिशप को बेहतरीन गेंद पर क्लीन बोल्ड करके अपने करियर की लिस्ट ए टूर्नामेंट में पहली हैट्रिक ली। जिसके बाद उनकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा और उन्होने मैदान में खिलाड़ियों के साथ शानदार तरीके से जश्न मनाया। 

ये भी पढ़े - IND vs ENG : टीम इंडिया में चयन के बाद राहुल तेवतिया ने दिया बड़ा बयान

वहीं मैच की बात करें तो आंद्रे मैकेर्थी ने सिर्फ हैट्रिक ही नहीं बल्कि 9.1 ओवरों में 16 रन देकर 6 विकेट ले डाले। जिससे जमैका के 218 रनों के जवाब में बारबादोस की टीम 167 रनों पु ऑल आउट हो गई। इस तरह उसे विंडीज के कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पर 51 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड