A
Hindi News खेल क्रिकेट बेन स्टोक्स ने क्रिकेट से अनिश्चितकालीन विराम लिया, भारत के खिलाफ नहीं खेलेंगे टेस्ट सीरीज

बेन स्टोक्स ने क्रिकेट से अनिश्चितकालीन विराम लिया, भारत के खिलाफ नहीं खेलेंगे टेस्ट सीरीज

स्टोक्स की जगह पर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में क्रैग ओवर्टन खेलेंगे।

<p>Ben Stokes takes an 'indefinite break from all cricket',...- India TV Hindi Image Source : GETTY Ben Stokes takes an 'indefinite break from all cricket', to miss India Test series

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने भारत के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है। ये सीरीज 4 अगस्त से शुरू होगी जिससे स्टोक्स ने अपना नाम तत्काल प्रभाव से वापस लिया और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अनिश्चितकालीन विराम लिया है।

ईसीबी ने एक बयान में कहा, "स्टोक्स ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैड के स्क्वॉड से अपना नाम वापस ले लिया है। सीरीज अगले महीने शुरू होगी और स्टोक्स ने अपने मेंटल वेलबींग का हवाला देते हुए ऐसा किया है। साथ ही वे अपनी अंगुली को भी आराम देना चाहते हैं जो पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है।"

इंग्लैंड मेंस क्रिकेट के मैनेजिंग डायरेक्टर एश्ले गिल्स ने कहा, "बेन ने बहुत हिम्मत कर के अपनी फीलिंग और वेलबींग के बारे में बात की है। हमारा प्राथमिक ध्यान हमेशा हमारे लोगों के मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण पर रहा है और रहेगा। हमारे खिलाड़ियों पर तैयारियों और बेहतरीन प्रदर्शन की मांग दयाहीन है और महामारी में ये चीज और बढ़ गई है।"

उन्होंने आगे कहा, "कम आजादी के साथ और परिवार से दूर काफी समय बिताना बेहद चुनौतीपूर्ण है। बेन को जितना आराम चाहिए, बेन को मिलेगा और हम भविष्य में बेन को इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलते हुए देखना चाहते हैं।"

 इन तीन खिलाड़ियों पर श्रीलंका क्रिकेट ने लगाया एक साल का बैन

स्टोक्स की जगह पर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में क्रैग ओवर्टन खेलेंगे।

Latest Cricket News