A
Hindi News खेल क्रिकेट Boxing : सतीश और आशीष ने बोक्साम इंटरनेशनल मुक्केबाजी के सेमीफाइनल में बनाई जगह

Boxing : सतीश और आशीष ने बोक्साम इंटरनेशनल मुक्केबाजी के सेमीफाइनल में बनाई जगह

सुमित सांगवान (81 किग्रा) ने भी बेल्जियम के मोहोर अल जियाद को 4-1 से हराकर अंतिम चार में प्रवेश कर लिया है। 

Satish Kumar- India TV Hindi Image Source : TWITTER- @KIRENRIJIJU Satish Kumar

नई दिल्ली| ओलंपिक में जगह बना चुके सतीश कुमार (91 किग्रा से अधिक) और आशीष कुमार (75 किग्रा) ने प्रभावशाली जीत दर्ज करके स्पेन के कैस्टेलोन में चल रहे 35वें बोक्साम इंटरनेशनल मुक्केबाजी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सुमित सांगवान (81 किग्रा) ने भी बेल्जियम के मोहोर अल जियाद को 4-1 से हराकर अंतिम चार में प्रवेश कर लिया है। 

सुपर हैवीवेट वर्ग में ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुके सतीश ने गुरुवार को क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क के गिवसकोव नीलसन को 5-0 से शिकस्त दी जबकि आशीष ने इटली के रेमो सालवटी को 4-1 से हराकर पदक दौर में प्रवेश किया। इस तरह से भारत के कुल दस मुक्केबाज (छह पुरुष और चार महिला) सेमीफाइनल में पहुंच गये हैं। 

ये भी पढ़े - IND vs ENG : एंड्रू स्ट्रॉस ने बताया, भारत में क्यों फ्लॉप हो रहे हैं इंग्लिश बल्लेबाज 

इससे पहले गुरुवार को मोहम्मद हुसमुद्दीन (57 किग्रा), मनीष कौशिक (63 किग्रा) और विकास कृष्णन (69 किग्रा) ने भी अंतिम चार में जगह सुरक्षित की थी। लेकिन अपने वजन वर्ग में विश्व के नंबर एक मुक्केबाज अमित पंघाल (52 किग्रा) को यूरोपीय खेलों के स्वर्ण पदक विजेता गैब्रियल एस्कोबार से हार का सामना करना पड़ा। 

ये भी पढ़े - कैसे कोहली की कमजोरी पर प्रहार कर स्टोक्स ने किया 'शून्य' पर आउट, देखें video

महिलाओं में छह बार की विश्व चैंपियन एम सी मैरीकॉम (51 किग्रा), एशियाई चैंपियन पूजा रानी (75 किग्रा), सिमरनजीत कौर (60 किग्रा) और जैसमीन (57 किग्रा) सेमीफाइनल में पहुंच गयी हैं। इस प्रतियोगिता में रूस, अमेरिका, इटली और कजाखस्तान सहित 17 देशों के मुक्केबाज भाग ले रहे हैं। 

Latest Cricket News