Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IND vs ENG : एंड्रू स्ट्रॉस ने बताया, भारत में क्यों फ्लॉप हो रहे हैं इंग्लिश बल्लेबाज

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रू स्ट्रॉस ने बताया कि आखिर क्यों इंग्लैंड के बल्लेबाज भारत में नहीं खेल पा रहे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 05, 2021 9:24 IST
Andrew Strauss- India TV Hindi
Image Source : GETTY Andrew Strauss

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का चौथा व अंतिम टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जा रहा है। जिसमें इंग्लैंड कप्तान जो रूट ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि एक बार फिर इंग्लैंड के बल्लेबाज स्पिन गेंदबाजी को खेलने में नाकाम रहे। जिसके बारे में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रू स्ट्रॉस ने बताया कि आखिर क्यों इंग्लैंड के बल्लेबाज भारत में नहीं खेल पा रहे हैं।

गौरतलब है कि चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड की पहली पारी सिर्फ 205 रनों पर समाप्त हो गई। जिसमें उनकी तरफ से सबसे ज्यादा 55 रन बेन स्टोक्स ने बनाए। इस तरह इंग्लैंड की लगातार विफल होती बल्लेबाजी के बारे में स्ट्रॉस ने चैनल 4 पर कहा, "हमें सच से नहीं भागना चाहिए। टीम इंडिया की गेंदबाजी वाकई काफी शानदार है। जिसकी वजह से इंग्लैंड की इन पिचों पर बल्लेबाजी बहुत ही लचर नजर आ रही है। 

ये भी पढ़ें - महिला हॉकी : जर्मनी दौरे पर लगातार चौथा मैच हारी भारतीय टीम

उन्होंने आगे कहा, "आप अपने चारो ओर के बहाने जैसे कि पिच, गेंद और कंडीशन के बारे में सोच सकते हैं। लेकिन अगर आपको भारत में जीतना है तो आपको पहली पारी में रन बनाने होंगे। जो कि इंग्लैंड नहीं कर पा रही है।"

ये भी पढ़ें - पाकिस्तान सुपर लीग स्थगित होने पर फूटा शोएब अख्तर का गुस्सा, पीएम इमरान खान से की ये मांग

वहीं मैच की बात करें तो अक्षर पटेल (4/68) के नेतृत्व में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चल रहे चौथे टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को इंग्लैंड की पहली पारी 205 रनों पर ढेर कर दी। भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में एक विकेट पर 24 रन बना लिए हैं और वह अभी 181 रन पीछे है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement