A
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्वीकारा, कोहली के वापस जाने से उन्हें नहीं है आर्थिक नुकसान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्वीकारा, कोहली के वापस जाने से उन्हें नहीं है आर्थिक नुकसान

हॉकले ने उम्मीद जताई कि 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरू होने वाले पिंक बॉल टेस्ट (दिन-रात टेस्ट) में भारी संख्या में दर्शक आएंगे।

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli

सिडनी क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) निक हॉकले ने कहा है कि विदेशी दौरों से लौटने के बाद क्वारंटाइन में जाते समय वे खिलाड़ियों की समस्याओं से अवगत हैं और खिलाड़ियों के कल्याण के लिए बोर्ड हर संभव कदम उठा रही है। आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर ने एक दिन पहले ही कहा था कि अगर कोविड-19 महामारी जारी रहती है तो विदेशों का नियमित दौरा करना मुश्किल होगा। वार्नर ने कहा था कि बीते छह महीने काफी चुनौतीपूर्ण रहे हैं क्योंकि परिवार साथ में नहीं था। उन्होंने कहा था कि खिलाड़ियों को कोच तथा चयनकर्ताओं के सामने अपनी बात रखने की हिम्मत दिखानी होगी

हॉकले ने आईएएनएस के एक सवाल के जवाब में कहा, " मैं व्यक्तिगत खिलाड़ियों या भविष्य दौरे पर टिप्पणी नहीं कर सकता। इस तरह का सीजन कभी नहीं रहा। हम जानते हैं कि कुछ महीनों से खिलाड़ी एक अलग वातावरण में हैं और हम टीम प्रबंधन के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जाए कि खिलाड़ियों की भलाई के लिए उनकी देखभाल की जाए।"

हॉकले ने उम्मीद जताई कि 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरू होने वाले पिंक बॉल टेस्ट (दिन-रात टेस्ट) में भारी संख्या में दर्शक आएंगे। उन्होंने कहा, " अब सीमाएं खुल रही है। हमें उम्मीद है कि स्टेडियम में भारी संख्या में दर्शक आएंगे।"

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शुरुआत के दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल सकेंगे रोहित और इशांत - रिपोर्ट

सीए के सीईओ ने कहा कि अंतिम तीन टेस्ट मैचों में विराट कोहली के न खेलने से बोर्ड को वित्तीय नुकसान नहीं होगा।

हॉकले ने कहा, " निश्चित रूप से अपने पहले बच्चे के जन्म पर कोहली और अनुष्का के साथ रहने से हम खुश हैं। पितृत्व अवकाश देने के बीसीसीआई के फैसले का हम सम्मान करते हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि हम सिर्फ इस बात से प्रसन्न हैं कि वह सीमित ओवरों की सीरीज और पहले टेस्ट में टीम की कप्तानी करने वाले हैं। वह प्रतिस्पर्धी नेतृत्व लेकर आएंगे, जैसा कि हमने पिछली सीरीज के दौरान देखा था। मुझे नहीं लगता कि उनके न रहने से हम पर कोई वित्तीय असर पड़ेगा।"

Latest Cricket News