A
Hindi News खेल क्रिकेट BBL में ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने चौके- छक्कों की बारिश करते हुए रच डाला ये इतिहास, देखें Video

BBL में ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने चौके- छक्कों की बारिश करते हुए रच डाला ये इतिहास, देखें Video

ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी डेनियल क्रिस्चियन ने, उन्होंने सिर्फ 16 गेंदों में 50 रनों की आतिशी पारी से ना सिर्फ सभी का दिल जीता बल्कि एक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। 

Daniel Christian- India TV Hindi Image Source : TWITTER- @CRICKETCOMAU Daniel Christian

ऑस्ट्रेलिया में जहां एक तरफ भारत के साथ 4 टेस्ट मैचों की शानदार सीरीज खेली जा रही है। वहीं दूसरे तरफ फैंस के मनोरंजन के लिए फटाफट टी20 क्रिकेट वाली बिग बैश लीग ( बीबीएल ) भी जारी है। जिसमें आये दिन एक न एक रिकॉर्ड या फिर कुछ ऐसा घटित होता रहता है जो क्रिकेट के मैदान में यादगार बन जाता है। कुछ ऐसा ही कारनामा कर दिखाया है ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी डेनियल क्रिस्चियन ने, उन्होंने सिर्फ 16 गेंदों में 50 रनों की आतिशी पारी से ना सिर्फ सभी का दिल जीता बल्कि एक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। 

दरअसल, बीबीएल के 2020 सीजन का 11वां मुकाबला सिडनी सिक्सर्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच खेला जा रहा था। तभी सिडनी की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और उसके तीन विकेट सिर्फ 58 रन पर गिर चुके थे। ऐसे में बल्लेबाजी करने उतरे डेनियल क्रिस्चियन ने ना सिर्फ पारी को संभाला बल्कि टीम को एक शानदार स्कोर तक भी पहुंचाया। 

डेनियल ने अपनी पारी के दौरान 16 गेंदे खेली और 50 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 5 छक्के मारे। जबकि क्रीज पर डेनियल ह्यूज ने भी उनका बखूबी साथ निभाया और 46 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इस तरह सिडनी की टीम 5 विकेट पर 177 रन बना पाई। हालांकि इसी बीच 16 गेंदों में क्रिस्चियन ने बीबीएल के इतिहास की रिकॉर्ड दूसरे सबसे तेज हाफ सेंचुरी भी मारी। जबकि इस लीग में सबसे तेज 12 गेंदों में हाफ सेंचुरी क्रिस गेल के नाम है। जिसके बाद अब इस लिस्ट में डेनियल क्रिस्चियन का नाम जुड़ गया है। 

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को मिली हार के बावजूद कप्तान विराट कोहली की टेस्ट रैंकिंग में हुआ सुधार

वहीं मैच की बात करें तो डेनियल ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया और चार ओवर में सिर्फ 25 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया। जबकि मैच में डेनियल के शानदार प्रदर्शन से सिडनी ने 38 रन से जीत हासिल की। एडिलेड की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर सिर्फ 139 रन ही बना पाई। इस तरह सिडनी ने लीग के अपने तीसरे मैच में दूसरी जीत हासिल की। 

यह भी पढ़ें- हाथ में हुए फ्रैक्चर के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हुए मोहम्मद शमी : रिपोर्ट

Latest Cricket News