Friday, April 19, 2024
Advertisement

हाथ में हुए फ्रैक्चर के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हुए मोहम्मद शमी : रिपोर्ट

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज हाथ में फ्रैक्चर होने के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो गए हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: December 20, 2020 19:51 IST
Mohammad shami, India vs Australia, Ind vs Aus 2020, Test cricket, Virat Kohli  - India TV Hindi
Image Source : AP Mohammad shami and Jasprit Bumrah 

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए हैं। क्रिकबज के रिपोर्ट के मुताबित शमी का हाथ फ्रैक्चर हो गया है जिसके कारण सीरीज के बचे बाकी तीन टेस्ट मैचों में वह नहीं खेल पाएंगे।

शमी को एडिलेड में खेले गए पिंक बॉल टेस्ट मैच के दौरान बल्लेबाजी करते हुए चोट लगी थी। इस मुकाबले के दूसरी पारी में भारतीय टीम पूरी बल्लेबाजी क्रम बिखर गई थी और महज 36 रन पर ऑलआउट हो गई। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारतीय टीम का यह सबसे न्यूनतम स्कोर था।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को मिली हार के बावजूद कप्तान विराट कोहली की टेस्ट रैंकिंग में हुआ सुधार

ऐसे में यह साफ नहीं है कि शमी वापस भारत कब आएंगे। हालांकि उम्मीद है कि वह भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ आए। कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के अपने बच्चे के जन्म को लेकर वापस भारत आ रहे हैं। एडिलेड से सिडनी रवाना होने के दौरान शमी को कोहली के साथ ही देखा गया था।

आपको बता दें कि शमी को ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस के बाउंसर पर दाहिने हाथ में चोट लगी। मैदान पर शमी कुछ देर तक दर्द से परेशान दिखे लेकिन वह फिर से बल्लेबाजी के तैयार हुए थे। हालांकि शमी अपनी परेशानी बढ़ती देख रिटायर्ट हो गए, जिसके कारण भारतीय पारी की समाप्ति की घोषणा कर दी।

यह भी पढ़ें-  मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट से पहले राजकुमार शर्मा बने दिल्ली के कोच

इसके बाद डॉक्टरों ने शमी का चेकअप और स्कैन किया जिसमें फ्रैक्चर पाया गया। मैदान के बाद कप्तान विराट कोहली ने भी शमी की चोट पर अपनी चिंता जाहिर की थी।

वहीं भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के अपने पहले पिंक बॉल टेस्ट मैच में 8 विकेट से हार गई। भारतीय टीम ने पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की थी। पहली पारी में टीम इंडिया ने 244 रनों का स्कोर खड़ा किया था। हालांकि दूसरी पारी में टीम सिर्फ 36 रन ही बना सकी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement