A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान के लिए बेहतरीन लेग स्पिनर तैयार करना चाहते हैं दानिश कनेरिया, बोर्ड से लगाई गुहार

पाकिस्तान के लिए बेहतरीन लेग स्पिनर तैयार करना चाहते हैं दानिश कनेरिया, बोर्ड से लगाई गुहार

दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान के लिए  कुल 61 टेस्ट मैचों में प्रतिनिधित्व किया जिसमें उन्होंने 3.07 की इकॉनमी रेट से 261 विकेट अपने नाम किए।

Danish Kaneria- India TV Hindi Image Source : GETTY Danish Kaneria

पाकिस्तान के पूर्व स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( पीसीबी ) से गुहार लगाई है कि वे उन पर लगे आरोपों पर एक बार फिर विचार करें और उन्हे जीवन में आगे बढने का दोबारा मौका दे। जिससे वो अपने देश पाकिस्तान के लिए एक से बढ़कर एक बेहतरीन लेग स्पिन गेंदबाज तैयार कर सके।

दानिश कनेरिया ने एएनआई से कहा, "पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इस बारे में सोचना चाहिए। मैं उनसे कहना चाहूँगा कि वो अपने सेटअप में कई खिलाड़ियों को शामिल करें जो कम से कम 30 से 40 टेस्ट मैच पाकिस्तान के लिए खेल चुके हों। ये सभी पूर्व खिलाड़ी अकेडमी के जरिये पाकिस्तान में टैलंट तराशने का काम कर सकते हैं।"

कनेरिया ने आगे कहा, " हाल ही में पीसीबी ने सक़लैन मुश्ताक को अंतराष्ट्रीय खिलाड़ियों के विकास का मुख्य कार्यकारी बनाया था। ये बहुत ही सही दिशा में उठाया गया कदम है। सकलैन काफी अनुभवी हैं और वो जरूर खिलाड़ियों की काफी मदद करेंगे।"

इतना ही नहीं पाकिस्तान में कम होते स्पिन गेंदबाजों की संख्या के बारे में बात करते हुए दानिश ने कहा, "पाकिस्तान में स्पिनरों की संख्या कम हो रही है। यही कारण है कि मैं अपना नाम साफ करना चाहता हूं और देश में स्पिनरों की मदद करना चाहता हूं। मैं उनके साथ अपने करियर को आकार देने के लिए काम करना चाहूंगा और मैं एक बार फिर पाकिस्तान को क्वालिटी वाले लेग स्पिनर देना चाहूंगा।"

ये भी पढ़े : वीवीएस लक्ष्मण ने युवराज सिंह की तारीफ में पढ़े कसीदे, वर्ल्ड कप 2011 को लेकर कही ये बात

बता दें कि कनेरिया पर साल 2009 काउंटी क्रिकेट में स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था। कनेरिया ने साल 2018 में अपने इस आरोप को कबूल किया था, जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उन्हें आजीवन बैन लगा दिया।

कनेरिया ने पाकिस्तान के लिए  कुल 61 टेस्ट मैचों में प्रतिनिधित्व किया जिसमें उन्होंने 3.07 की इकॉनमी रेट से 261 विकेट अपने नाम किए। टेस्ट क्रिकेट में 15 बार पारी में पांच विकेट लिए जबकि दो बार मैच में 10 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं। इसके अलावा दानिश पाकिस्तान के लिए 18 वनडे मैच भी खेल चुके हैं। वनडे में उन्होंने पाकिस्तान के लिए कुल 15 विकेट चटकाए। हालांकि वनडे में टीम के सीनियर खिलाड़ियों के कारण उन्हें अधिक मौका ही नहीं मिल पाया।

Latest Cricket News