Friday, April 19, 2024
Advertisement

वीवीएस लक्ष्मण ने युवराज सिंह की तारीफ में पढ़े कसीदे, वर्ल्ड कप 2011 को लेकर कही ये बात

लक्ष्मण ने लिखा "यह विश्वास करना मुश्किल है कि वर्ल्ड कप 2011 में गंभीर रूप से अस्वस्थ होने के बावजूद टीम को अपने कंधों पर लेकर चले युवराज सिंह।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 07, 2020 14:50 IST
VVS Laxman Praises Yuvraj Singh World Cup 2011 - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES VVS Laxman Praises Yuvraj Singh World Cup 2011 

भारतीय पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने अपने पुराने साथियों को याद करने वाली ट्विटर सीरीज में अब भारत के सिक्सर किंग युवराज सिंह की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं। लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया पर लक्ष्मण ने एक नए प्रकार की सीरीज शुरू की है जिसमें वह उन खिलाड़ियों की तस्वीर शेयर कर रहे हैं जिनके साथ वह खेले हैं या फिर जिन्होंने उन्हें प्रभावित किया है। इस सीरीज में सचिन, गांगुली जैसे महान खिलाड़ियों की तस्वीर शेयर करने के बाद आज उन्होंने युवराज सिंह की तस्वीर शेयर की है। 

युवराज सिंह की वर्ल्ड कप 2011 की तस्वीर शेयर करते हुए लक्ष्मण ने लिखा "कैंसर पर विजय प्राप्त करने के बाद कई लोगों की प्रेरण है वो, यह विश्वास करना मुश्किल है कि वर्ल्ड कप 2011 में गंभीर रूप से अस्वस्थ होने के बावजूद टीम को अपने कंधों पर लेकर चले युवराज सिंह। उसने रिकवर होने के बाद अपने वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया और अपनी अटूट भावना को श्रद्धांजलि दी।"

28 साल का सूखा खत्म कर भारत ने 2011 में महेंद्र सिंह धोनी के छक्के के साथ फाइनल में श्रीलंका को मात देकर वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। इस वर्ल्ड कप में युवराज सिंह के ऑलराउंड परफॉर्मेंस की वजह से उन्हें मैन ऑफ द टूर्नामेंट के अवॉर्ड से नवाजा गया था। युवराज सिंह ने इस वर्ल्ड कप में 90 के अधिक की औसत से 362 रन बनाए थे वहीं उन्होंने 15 विकेट भी झटके थे।

ये भी पढ़ें - विराट कोहली के खिलाफ खेलने पर केन विलियमसन ने खुद को बताया भाग्यशाली

बताया जाता है कि युवराज सिंह वर्ल्ड कप 2011 के दौरान ही कैंसर से जूझ रहे थे, लेकिन उन्होंने इसकी जानकारी किसी को नहीं दी थी और वह लगातार क्रिकेट खेल रहे थे। वर्ल्ड कप 2011 के बाद युवराज सिंह ने अपने कैंसर का इलाज करवाया और एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर वापसी की।

मैदान पर वापसी करने के बाद 2017 में युवराज ने इंग्लैंड के खिलाफ 150 रन की पारी खेलकर अपने वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। इस मैच में उपरी क्रम के फ्लॉप हो जाने के बाद युवराज सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ 256 रन की शानदार साझेदारी की थी। इस मैच में भारत ने मेहमान टीम को 382 रन का लक्ष्य दिया था। इस बड़े लक्ष्य के सामने इंग्लैंड 366 रन पर ढेर हो गई थी।

लंबे समय से टीम से बाहर चलने के बाद युवराज सिंह ने पिछले साल 10 जून को सभी प्रारूपों से रिटायरमेंट लेने का ऐलान किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement