A
Hindi News खेल क्रिकेट ENG vs AUS, 2nd T20I : बटलर की तारीफ करते हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने बताई हार की वजह

ENG vs AUS, 2nd T20I : बटलर की तारीफ करते हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने बताई हार की वजह

मैच के बाद प्रेस वार्ता में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने माना कि उनके बल्लेबाजों द्वारा बनाए गए स्कोर बोर्ड पर रन थोड़े कम थे। 

Aaron Finch- India TV Hindi Image Source : GETTY Aaron Finch

इंग्लैंड ने जोस बटलर की धमाकेदार पारी के चलते तीन मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दूसरा टी20 मैच जीतकर सीरीज पर भी कब्ज़ा कर लिया है। बटलर ने नाबाद 77 रन की धमाकेदार पारी खेली जिससे इंग्लैंड को सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल हुई। ऐसे में लगभग चार से पांच महीने बाद अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में वापस लौटने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच ने हार की वजह सबके सामने रखी है। 

मैच में टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को उसके साउथम्पटन के घरेलू मैदान में 157 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया। जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 54 गेंद पर 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से बटलर की 77 रन की पारी व डेविड मलान द्वारा खेली गई 32 गेंदों पर 42 रन की पारी जिसमें उन्होंने 7 चौके जड़े। इस तरह दोनों के बीच हुई 87 रन की साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया से जीत छीन ली। जिसके बारे में मैच के बाद प्रेस वार्ता में आरोन फिंच ने माना कि उनके बल्लेबाजों द्वारा बनाए गए स्कोर बोर्ड पर रन थोड़े कम थे। 

फिंच ने कहा, "हमने बल्लेबाजी से थोड़े कम रन बनाए। जबकि नई गेंद से जल्दी हमें विकेट भी नहीं मिलें। हमने पिच को स्लो समझा था लेकिन इसमें उम्मीद से ज्यादा गेंद तेजी के साथ सीम हो रही थी। हमें जरूरत है कि हमें जल्दी से जल्दी विकेट निकालने होंगे वरना ये लड़के ( इंग्लैंड के बल्लेबाज ) बहुत ही स्किल से भरपूर और शानदार हैं।"

ये भी पढ़ें - दिल्ली कैपिटल्स के सहायक फिजियोथेरेपिस्ट पाए गए कोरोना पॉजिटिव, फ्रैंचाइजी ने दी जानकारी

वहीं बटलर के बारे में फिंच ने कहा, "बटलर अच्छी गेंदों पर भी मार रहा था। उसमें आप कुछ नहीं कर सकते हैं। हमने सोचा कि अंतीम ओवर में स्पिन गेंदबाजी खेलना उनके लिए थोड़ी कठिन होगी। लेकिन ये प्लान आज काम नहीं किया। इसलिए अपनी टी20 टीम में मजबूत प्लेइंग 11 को हम खोज रहे हैं। जिसके लिए और मैचों की जरूरत होगी।"

ये भी पढ़ें - दो साल से टेस्ट टीम से बाहर चल रहे शिखर धवन को अभी भी है वापसी की उम्मीद, दिया ये बड़ा बयान

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज 1-1 से ड्रा खेलने के बाद अब इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2- 0 की अजेय बढ़त बना ली है। जिसके बाद सीरीज का अंतिम मैच अब 8 सितंबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा। 

Latest Cricket News