A
Hindi News खेल क्रिकेट ENG vs AUS : ऑस्ट्रेलिया से मैच छीनने वाले बटलर को ब्रॉड ने बताया इंग्लैंड का 'सर्वश्रेष्ठ लिमिटेड ओवर्स क्रिकेटर'

ENG vs AUS : ऑस्ट्रेलिया से मैच छीनने वाले बटलर को ब्रॉड ने बताया इंग्लैंड का 'सर्वश्रेष्ठ लिमिटेड ओवर्स क्रिकेटर'

स्टुअर्ट ब्रॉड ने जोस बटलर की जमकर तारीफ की है। जिसमें उन्होंने इस खिलाड़ी को इंग्लैंड का सर्वश्रेष्ठ लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट यानि सफ़ेद गेंद पर प्रहार करने वाला क्रिकेटर बता दिया है।

Stuart Borad and Jos Buttler- India TV Hindi Image Source : GETTY Stuart Borad and Jos Buttler

इंग्लैंड ने जोस बटलर की धमाकेदार पारी के चलते तीन मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दूसरा टी20 मैच जीतकर सीरीज पर भी कब्ज़ा कर लिया है। बटलर ने नाबाद 77 रन की शानदार पारी खेली जिससे इंग्लैंड को सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल हुई। इतना ही नहीं इस जीत के चलते अब इंग्लैंड ने सीरीज जीत के साथ आईसीसी की अंकतालिका में टी20 टीम रैंकिंग की बात करें तो नम्बर एक पायदान पर अपना स्थान पक्का कर लिया है। इसी बीच इंग्लैंड के टेस्ट टीम तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने जोस बटलर की जमकर तारीफ की है। जिसमें उन्होंने इस खिलाड़ी को इंग्लैंड का सर्वश्रेष्ठ लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट यानि सफ़ेद गेंद पर प्रहार करने वाला क्रिकेटर बता दिया है। 

गौरतलब है कि पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 44 व दूसरे मैच में 77 रन की नाबाद पारी खेल दोनों मैच टीम को जिताने वाले बल्लेबाज जोस बटलर के बारे में ब्रॉड ने ट्वीट करते हुए कहा, "इंग्लैंड के सबसे अच्छे सफ़ेद गेंद खेलने वाले खिलाड़ी जोस बटलर ने एक बार फिर इस बात को साबित करके दिखा दिया है।"

मैच की बात करें तो टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को उसके साउथम्पटन के घरेलू मैदान में 157 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया। जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 54 गेंद पर 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से बटलर की 77 रन की पारी व डेविड मलान द्वारा खेली गई 32 गेंदों पर 42 रन की पारी जिसमें उन्होंने 7 चौके जड़े। इस तरह दोनों के बीच हुई 87 रन की साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया से जीत छीन ली। 

ये भी पढ़े : ENG vs AUS, 2nd T20I : बटलर की तारीफ करते हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने बताई हार की वजह

ऐसे में बटलर ने अपनी शानदार पारी के बाद कहा, "मैंने हमेशा टॉप आर्डर में बल्लेबाजी करते हुए सफलता हासिल की है। ये टी20 क्रिकेट में हर एक के लिए बेस प्लेस हैं। इसलिए मैं वहाँ खेलकर बहुत खुश हूँ और सबसे ज्यादा ख़ुशी अपने योगदान से टीम को जीत दिलाने में हैं।" 

ये भी पढ़ें - दिल्ली कैपिटल्स के सहायक फिजियोथेरेपिस्ट पाए गए कोरोना पॉजिटिव, फ्रैंचाइजी ने दी जानकारी

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज 1-1 से ड्रा खेलने के बाद अब इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2- 0 की अजेय बढ़त बना ली है। जिसके बाद सीरीज का अंतिम मैच अब 8 सितंबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा। 

Latest Cricket News