A
Hindi News खेल क्रिकेट चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए अविष्का फर्नांडो

चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए अविष्का फर्नांडो

अविष्का को इंग्लैंड के खिलाफ ही तीन टी-20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकबाले में फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी। इस चोट के कारण वह तीसरे मैच में भी नहीं खेल पाए थे।

Avishka Fernando, cricket news, latest updates, England vs Sri Lanka, Mickey Arthur- India TV Hindi Image Source : GETTY Avishka Fernando

इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज से ठीक पहले श्रीलंका क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। अविष्का को इंग्लैंड के खिलाफ ही तीन टी-20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकबाले में फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी। इस चोट के कारण वह तीसरे मैच में भी नहीं खेल पाए थे।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा, ''अविष्का को फील्डिंग के दौरान ग्रेड-2 का चोट लगा है। उनके नसों में खिंचाव आ गया है, जिसके कारण वह वनडे सीरीज में अब नहीं खेल पाएंगे।''

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड-श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज के दौरान मैच रहे फिल व्हिटिकेस हुए कोरोना संक्रमित

अविष्का के लिए यह चोट काफी निराश करने वाला है, क्योंकि कोरोना महामारी के बाद उनका नेशनल टीम के साथ इंग्लैंड का यह पहला दौरा था। इससे पहले वह वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरे पर भी टीम के साथ नहीं जा पाए थे।

वहीं मौजूदा इंग्लैंड दौरे पर श्रीलंकाई टीम का प्रदर्शन अबतक फीका ही रहा है। यहां टीम ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेल चुकी है, जिसमें उसे 3-0 से करारी हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंकाई टीम मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ एक भी मैच जीतने में कामयाब नहीं हो सकी थी। 

यह भी पढ़ें- पहले ODI में हार के बाद मिताली ने माना, टीम को तीनों विभागों में सुधार की जरूरत

इसके अलावा अब दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है, जिसकी शुरुआत 29 जून से चेस्टर ली स्ट्रीट में होनी में होनी है।

 

Latest Cricket News