1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पहले ODI में हार के बाद मिताली ने माना, टीम को तीनों विभागों में सुधार की जरूरत

पहले ODI में हार के बाद मिताली ने माना, टीम को तीनों विभागों में सुधार की जरूरत

मिताली राज ने रविवार को कहा कि यदि उनकी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना है तो उसे तीनों विभागों में सुधार करना होगा।

Bhasha Bhasha
Published on: June 27, 2021 23:33 IST
पहले ODI में हार के बाद...- India TV Hindi
Image Source : GETTY पहले ODI में हार के बाद मिताली ने माना, टीम को तीनों विभागों में सुधार की जरूरत

ब्रिस्टल। भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने रविवार को यहां कहा कि यदि उनकी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना है तो उसे तीनों विभागों में सुधार करना होगा। भारतीय टीम पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आठ विकेट से हार गयी। भारत पहले बल्लेबाजी करते हुए मिताली राज के 72 रन के बावजूद आठ विकेट पर 201 रन बना पाया।

इंग्लैंड टैमी ब्यूमोंट (नाबाद 87) और नताली साइवर (नाबाद 74) के बीच 119 रन की अटूट साझेदारी से 34.5 में ओवर में लक्ष्य हासिल कर दिया। मिताली ने मैच के बाद कहा, ‘‘हमें तीनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। हमारे शीर्ष क्रम की पांच बल्लेबाजों को टिककर खेलने की जरूरत है। गेंदबाज लाइन व लेंथ सटीक रख सकते थे। हमें अपने क्षेत्ररक्षण पर ध्यान देना होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने कई गेंदें खाली जाने दी।

इंग्लैंड के पास अनुभवी गेंदबाज हैं जो जानते हैं कि किस लेंथ पर गेंदबाजी करनी है। हम अगले मैच में बेहतर तैयारी के साथ उतरेंगे।’’ मिताली ने 30 जून को टांटन में होने वाले दूसरे वनडे में टीम में बदलाव के संकेत भी दिये। भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘हमारे तेज गेंदबाजों में केवल झूलन (गोस्वामी) ही प्रभावी रही। अगले मैच में हम एक स्पिनर को खिला सकते हैं। बल्लेबाजी क्रम में भी बदलाव कर सकते हैं।’’

इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने जीत का श्रेय अपने तेज गेंदबाजों और बल्लेबाजों को दिया। नाइट ने कहा, ‘‘ कैथरीन (ब्रंट) और आन्या (श्रबसोले) ने नयी गेंद से हमें अच्छी शुरुआत दिलाई। भारत घर पर धीमी विकेटों पर खेलता है इसलिए शार्ट पिच गेंदें खेलने में उन्हें मुश्किल होती है। कैथरीन और शेफ़ाली की टक्कर देखने में मुझे बहुत मज़ा आता है। यह एक अच्छी विकेट थी। गेंदबाज़ों के लिए सीम मूवमेंट थी और बल्लेबाज़ी आसान थी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ टैमी न्यूज़ीलैंड के दौरे से अपने फ़ॉर्म को बरकरार रखते हुए कमाल की बल्लेबाज़ी कर रही है। सोफ़ी एक्लेस्टोन और सराह ग्लेन की युवा जोड़ी रन रोकते हुए विकेट चटकाती है और हमें मैच जिताती है।’’ ब्यूमोंट को उनकी शानदार पारी के लिये मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021