A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड को 2021 में पाकिस्तान दौरे पर आने का मिला न्यौता, ECB ने की पुष्टि

इंग्लैंड को 2021 में पाकिस्तान दौरे पर आने का मिला न्यौता, ECB ने की पुष्टि

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को 2021 में छोटे लिमिटेड ओवर टूर के लिए पाकिस्तान आने का निमंत्रण मिला है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने ये खुलासा किया है।

<p>इंग्लैंड को 2021 में...- India TV Hindi Image Source : ENGLAND CRICKET इंग्लैंड को 2021 में पाकिस्तान दौरे पर आने का मिला न्यौता, ECB ने की पुष्टि

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को 2021 में छोटे लिमिटेड ओवर टूर के लिए पाकिस्तान आने का निमंत्रण मिला है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने ये खुलासा किया है। ईसीबी ने एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा, "पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के साथ चर्चा के बाद हम पुष्टि कर सकते हैं कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को 2021 के शुरुआती दौर में इंग्लैंड को पाकिस्तान के छोटे लिमिटेड ओवर टूर के संबंध में निमंत्रण मिला है।"

उन्होंने कहा, "हम इसका स्वागत करते हैं कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट पाकिस्तान में लौट रहा है और हम इस विकास को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।" हालांकि ईसीबी ने दौर को लेकर कुछ भी पुष्टि नहीं की है। ईसीबी ने कहा कि वे बाधाओं को सुलझाने के लिए आने वाले हफ्तों में अपने पाकिस्तान समकक्षों के साथ काम करेंगे।

इंग्लैंड ने 2005 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है और फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (एफटीपी) के अनुसार, उनका अगला टूर 2022 में निर्धारित है।

RCB vs KXIP : मैच से पहले मैदान पर लोट-पोट कर नाच रहे थे विराट कोहली, वीडियो हुआ वायरल

इस प्रस्तावित दौरे के लिए ईसीबी ने COVIF-19 बायो सिक्योर बबल, देश में समग्र सुरक्षा और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पहले से ही व्यस्त कार्यक्रम को प्राथमिक चुनौतियों के रूप में सूचीबद्ध किया है, लेकिन अभी तक कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। विज्ञप्ति के अनुसार, "इस समय होने वाले किसी भी प्रस्तावित दौरे के साथ हमारे खिलाड़ियों और कर्मचारियों की सुरक्षा सर्वोपरि है।"

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने इस साल कोरोना महामारी के बीच इंग्लैंड का दौरा किया था। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच टेस्ट और T20I सीरीज का आयोजन किया गया था। साल 2009 में श्रीलंका की टीम बस पर हुए आतंकवादी हमले के बाद पहली बार पाकिस्तान में 2015 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई।

Latest Cricket News