A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के दाहिने हाथ की होगी सर्जरी

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के दाहिने हाथ की होगी सर्जरी

 इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को अपने दाहिने हाथ की सर्जरी करानी होगी।

<p>इंग्लैंड के तेज...- India TV Hindi Image Source : GETTY इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के दाहिने हाथ की होगी सर्जरी

लंदन| इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को अपने दाहिने हाथ की सर्जरी करानी होगी। स्कैन के बाद डॉक्टरों ने आर्चर को सर्जरी की सलाह दी है। मंगलवार को भारत से इंग्लैंड लौटने वाले आर्चर को दाहिनी कोहनी की चोट के लिए एक इंजेक्शन भी दिया गया। इस चोट के कारण वह भारत के साथ जारी वनडे सीरीड से बाहर हो गए हैं।

आर्चर के हाथ की सर्जरी 29 मार्च को होगी, ताकि वह अपनी कोहनी के इंजेक्शन के बाद नियोजित विराम के दौरान ठीक हो सकें। आर्चर को टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए भारत जाने से कुछ समय पहले जनवरी में अपने घर पर सफाई करते समय हाथ में कट लग गया था। ईसीबी की चिकित्सा टीम द्वारा उस समय चोट की देखरेख की गई थी। इससे वह सीरीज के लिए भारत आ सके थे।

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर हुए कोरोना पॉजिटिव

आगे की जांच और आर्चर के इंग्लैंड लौटने पर एक विशेषज्ञ की राय मांगी गई थी। ईसीबी चिकित्सा पैनल के साथ संयोजन में, यह निर्णय लिया गया है कि लंबी अवधि में अपनी चोट का प्रबंधन करने के लिए एक सर्जरी सबसे अच्छा विकल्प है।

25 वर्षीय तेज गेंदबाज को भारत के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज से बाहर कर दिया गया था और वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले चरण में भी नहीं खेल सकेंगे। वह आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करते हैं।

Latest Cricket News