A
Hindi News खेल क्रिकेट साउथ अफ्रीका के इस फर्स्ट क्लास क्रिकेटर को हुआ कोरोना वायरस

साउथ अफ्रीका के इस फर्स्ट क्लास क्रिकेटर को हुआ कोरोना वायरस

नक्वेनी पिछले साल जुलाई से गुलियन बेरे सिंड्रोम (प्रतिरोधक क्षमता और नर्वस सिस्टम से जुड़ी बीमारी) और कुछ अन्य बीमारियों से भी जूझ रहे हैं।

Solo Nqweni- India TV Hindi Image Source : TWITTER Solo Nqweni

जोहानिसबर्ग| कोरोना महामारी के चलते पूरी दुनिया में सभी प्रकार के खेल ठप्प पड़े हुए हैं। इसी बीच साउथ अफ्रीका का एक फर्स्ट क्लास क्रिकेटर सोलो नक्वेनी कोरोना वायरस जैसी महामारी का शिकार पाया गया है।

गौरलतब है कि नक्वेनी पिछले साल जुलाई से गुलियन बेरे सिंड्रोम (प्रतिरोधक क्षमता और नर्वस सिस्टम से जुड़ी बीमारी) और कुछ अन्य बीमारियों से भी जूझ रहे हैं। स्काटलैंड के अबेरडीन में अपनी बीमारी का इलाज करवा रहे इस 25 वर्षीय आलराउंडर ने ट्विटर पर यह खबर साझा की।

नक्वेनी तीसरे क्रिकेटर हैं जिन्हें कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है। उनसे पहले पाकिस्तान के जफर सरफराज और स्कॉटलैंड के माजिद हक को इस बीमारी से संक्रमित पाया गया था।

नक्वेनी ने कहा, ‘‘पिछले साल मैं गुलियन बेरे सिंड्रोम से ग्रस्त हो गया था और पिछले दस महीनों से इससे जूझ रहा हूं। अभी मैं उससे आधा ही उबरा हूं। मुझे टीबी हो गयी। मेरे लीवर और किडनी फेल हो गये। और अब मुझे कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। मेरी समझ में नहीं आ रहा है यह सब मेरे साथ ही क्यों हो रहा है। ’’

ये भी पढ़ें : जो बर्न्स ने माना, भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में गेंदबाजों के बीच होगी कांटे की टक्कर

बता दें कि नक्वेनी दक्षिण अफ्रीका की तरफ से 2012 में अंडर-19 टीम से खेले थे। 

( With input Bhasa )

Latest Cricket News