A
Hindi News खेल क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका कोच पद के लिए पूर्व कोच डोमिंगो ने फिर किया आवेदन

दक्षिण अफ्रीका कोच पद के लिए पूर्व कोच डोमिंगो ने फिर किया आवेदन

क्रिकइंफो ने डोमिंगो के हवाले से लिखा है, "मैंने अपना आवेदन दे दिया है और मेरा इंटरव्यू भी हो चुका है।" वह इस समय लंदन में हैं जहां ...

russell domingo- India TV Hindi russell domingo

जोहानसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के मौजूदा मुख्य कोच रसैल डोमिंगो ने टीम के इसी पद के लिए दोबारा आवेदन दिया है। उनका मौजूदा करार इसी साल अगस्त में खत्म हो रहा है। ऐसी अटकलें थी कि क्रिकेट दाक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के कोच पद के लिए दोबारा पूरी प्रक्रिया अपनाने के बाद डोमिंगो अपने पद पर बने रहना नहीं चाहते और करार खत्म होने के बाद वह इसे आगे नहीं बढाएंगे।

क्रिकइंफो ने डोमिंगो के हवाले से लिखा है, "मैंने अपना आवेदन दे दिया है और मेरा इंटरव्यू भी हो चुका है।" वह इस समय लंदन में हैं जहां टीम को तीन दिन बाद इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेलना है। चैम्पियंस ट्रॉफी में बुरे प्रदर्शन के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में डोमिंगो ने कहा था कि उन्होंने कोच पद पर बने रहने के बारे में अभी तक कुछ नहीं सोचा है। (भारत को हराने के बाद WI के कोच ने कहा, हमने विश्व की दो सवश्रेष्ठ टीमों को हराया है)

डोमिंगों के अलावा विंडीज टीम के पूर्व कोच फिल सिमंस ने भी दक्षिण अफ्रीकी टीम के कोच पद के लिए दावेदारी पेश की है। वहीं लायंस के कोच ज्यॉफ्री टोयाना ने भी कोच पद के लिए आवेदन दिया है। डोमिंगों ने कहा है कि नतीजा चाहे जो कुछ भी हो मैं पहले अपने मौजूदा कार्यकाल को समाप्त करूंगा।

उन्होंने कहा, "इस टीम के साथ काम करना सम्मान की बात है। मैंने इस टीम के साथ बिताए गए समय का लुत्फ उठाया है। उम्मीद है कि मैं इसे जारी रखूंगा, लेकिन अगर ऐसा नहीं हुआ तो कोई बात नहीं। जो होगा टीम के हित में होगा। मेरा कार्यकाल अच्छा रहा और मैंने अपने हर एक पल का लुत्फ उठाया है।"

ऐसी खबरें हैं कि फाफ डु प्लेसिस, डीन एल्गर, अब्राहम डिविलियर्स जैसे खिलाड़ियों का समर्थन डोमिंगो को है और इसी लिहाज से उनका दोबारा कोच बनना लगभग तय माना जा रहा है। (मिस वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में जीत के साथ इतिहास लिखने वाली देहरादून की इस बेटी की पूरी दुनिया में धूम)

Latest Cricket News