Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मिस वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में जीत के साथ इतिहास लिखने वाली देहरादून की इस बेटी की पूरी दुनिया में धूम

हाल ही में हुए मिस वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में देहरादून की 21 वर्षिय भूमिका शर्मा ने इस टाइटल को जीत कर देश का नाम रोशन किया है।..

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 03, 2017 20:12 IST
bhumika sharma- India TV Hindi
bhumika sharma

नई दिल्ली: कई वर्षो से हो रही मिस वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में अब तक भारत से केवल कुछ ही प्रतियोगी फाइनल स्टेज तक पंहुच पाएं हैं। ऐसे में हाल ही में हुए मिस वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में देहरादून की 21 वर्षिय भूमिका शर्मा ने इस टाइटल को जीत कर देश का नाम रोशन किया है। इस जीत के बाद अब वह कुछ ही महिनों में होने वाली मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भाग लेंगी। 

बड़ी जीत बनेगी मिसाल, मां का प्रोत्‍साहन रंग लाया

इस प्रतियोगिता को जीतने के बाद भूमिका ने उन सभी रुढि़वादियों के मुंह पर ताला लगाने का काम किया है, जिनका कहना था कि महिलाओं को वेट लिफ्टिंग जैसी चीज़ो में भाग नहीं लेना चाहिए, यह उनके लिए नहीं बनी है। गौरतलब है कि भूमिका की मां हंसा मनराल शर्मा स्वंय एक वेट लिफ्टिंग कोच है, जिन्होनें अपनी बेटी को इस क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए हर तरह से प्रोत्साहित किया है।  (महिला विश्व कप: बरकरार रहा न हारने का रिकॉर्ड, भारत ने पाकिस्तान को धोया)

27 इंडियन में से एक थी  

वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग की इस चैंपियनशिप में विश्‍व भर से करीब 50 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। जिनमें से भूमिका उन 27 भारतीयों में से एक थी,जिन्होनें उस टूर्नामेंट में चार चांद लगा दिए थे। भूमिका ने बॉडी पोसिंग समेत इंडिविज़ुयल  पोसिंग और फॉल कैटेगरी में सबसे अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

भूमिका शर्मा की इस जीत ने निश्चित तौर पर ही देश भर की सभी लड़कियों को देश के लिए ऐसा ही कुछ करने के लिए प्रेरित किया है। देश के लिए विश्व स्तर पर ऐसी जीत हासिल करना बेहद खुशी की बात है, जिसने सभी देशवासियों का गौरव बढ़ाया है। जिसका सीधा श्रेय भूमिका को जाता है।  (भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच 10 जुलाई को चुना जाएगा: सौरव गांगुली)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement