A
Hindi News खेल क्रिकेट पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा ने बताया, कब हो सकता है आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत !

पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा ने बताया, कब हो सकता है आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत !

पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा का मानना है कि कोरोना के कारण अनिश्चित समय के लिए स्थगित हुए इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन इस साल अक्टूबर में किया जा सकता है।

Chetan Sharma, ipl, IPL 2020, cricket, india, covid- 19, corona virus - India TV Hindi Image Source : TWITTER/IPL IPL 2020

कोविड-19 महामारी के कारण बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग को अनिश्चतकाल के लिए टाल दिया है। ऐसे में कयास यह लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन अब अक्टूबर या नवंबर में हो सकता है लेकिन इस दौरान ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप भी होना है।

हालांकि दुनिया के कई बड़े क्रिकेटरों का मानना है टी-20 विश्व कप जगह आईपीएल के आयोजन का विकल्प सबसे बेहतर होगा क्योंकि यह एक बड़ा टूर्नामेंट है। वहीं पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज चेतन शर्मा भी इस बड़े टी-20 लीग के आयोजन के पक्ष में हैं।

एक इंटरव्यू के दौरान चेतन शर्मा ने कहा, ''आईपीएल होना चाहिए। आईपीएल भारत का नंबर-1 टूर्नामेंट है। आईसीसी ने हालांकि एफटीपी निकाल रखी है, लेकिन हमारे लिए आईपीएल जरूरी है क्योंकि इसमें कई युवा खिलाड़ियों का भविष्य है। हम सोच रहे थे कि टी-20 विश्व कप आ रहा है और इससे कई सारे खिलाड़यों के प्रदर्शन का पता चलेगा।''

यह भी पढ़ें- कोरोना काल में क्रिकेट को बहाल करने के लिए इस विकल्प को सबसे बेहतर मानते हैं चेतन शर्मा

उन्होंने कहा, ''बीसीसीआई क्या सोच रहा है और आईसीसी क्या सोच रही है उसके बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता लेकिन एक प्रशंसक और एक पूर्व क्रिकेटर होने के नाते में आईपीएल होते देखना चाहता हूं। हमें आईपीएल के लिए कम विंडो भी मिलता है तो हमें उसमें खेलना चाहिए।"

चेतन शर्मा का मानना है कि क्रिकेट दोबारा जब शुरू होगा तो खिलाड़ियों को पुरानी लय में आने के लिए एक-दो सप्ताह से ज्यादा नहीं लगेंगे। ऐसे में इस साल अक्टूबर तक आईपीएल का आयोजन किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- चेतन शर्मा का है मानना, गेंद पर लार के इस्तेमाल को बैन करने के बावजूद खिलाड़ी हो सकते हैं संक्रमित

चेतन ने कहा, "बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों के लिए वर्कआउट प्लान बना रखे हैं जिस पर खिलाड़ी इस समय काम कर रहे हैं। बीसीसीआई के जितने कोच हैं वो इस समय खिलाड़ियों के साथ शारीरिक फिटनेस, मानसिक फिटनेस और इम्यूनिटी को लेकर काम कर रहे हैं। ऐसे में खिलाड़ियों को पुरानी लय में आने के लिए दो सप्ताह का समय बहुत होगा।''

उन्होंने कहा, ''दो सप्ताह नेट्स में काम करने से खिलाड़ी पुरानी लय हासिल कर लेंगे। वापसी करने में हालांकि गेंदबाजों की अपेक्षा बल्लेबाज को ज्यादा परेशानी होगी। यह समस्या सिर्फ भारत के साथ नहीं है बल्कि पूरे क्रिकेट जगत के साथ है, लेकिन एक से दो सप्ताह नेट्स प्रैक्टिस खिलाड़ी को पुरानी लय में हासिल करने के लिए काफी रहेंगे।"

Latest Cricket News