A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 विश्व कप की मेजबानी BCCI के लिए बड़े सम्मान की बात : सौरव गांगुली

T20 विश्व कप की मेजबानी BCCI के लिए बड़े सम्मान की बात : सौरव गांगुली

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने 2021 में ICC मेन्स T20 विश्व कप की मेजबानी को भारत के लिए बहुत ही सम्मान की बात करार दिया है।

<p>T20 विश्व कप की मेजबानी...- India TV Hindi Image Source : TWITTER/SGANGULY99 T20 विश्व कप की मेजबानी BCCI के लिए बड़े सम्मान की बात : सौरव गांगुली

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने 2021 में ICC मेन्स T20 विश्व कप की मेजबानी को भारत के लिए बहुत ही सम्मान की बात करार दिया है। भारत अक्टूबर-नवंबर में कार्यक्रम के अनुसार 2021 T20 विश्व कप की मेजबानी करेगा।

ऑस्ट्रेलिया मूल रूप से टूर्नामेंट के 2020 संस्करण की मेजबानी करने वाला था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया में 2022 T20 के आयोजन की संभावना है।

सौरव गांगुली ने टूर्नामेंट के विकास के बारे में बात करते हुए कहा, "ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करना हमारे लिए बहुत सम्मान की बात है। 1987 के ICC मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद से भारत ने कई वैश्विक कार्यक्रमों का सफलतापूर्वक  आयोजन किया है। दुनिया भर में हमारे क्रिकेट प्रेमी देश में खेलने की संभावना पर उत्साहित होंगे।”

यूएई से भारत लौट रहे क्रिकेटर क्रुणाल पंड्या से हुई मुंबई एयरपोर्ट पर पूछताछ, जानें क्या है मामला

उन्होंने कहा, "मैंने एक खिलाड़ी के रूप में आईसीसी टूर्नामेंट का हिस्सा बनने का आनंद लिया है और अनुभव से जानता हूं कि इस खेल को देखने वालों के लिए इसके शानदार माहौल से बढ़कर कुछ भी नहीं हो सकता है। मैं अब एक प्रशासक के रूप में अपनी भूमिका निभाने के लिए उत्सुक हूं क्योंकि हम प्रतिष्ठित कार्यक्रम की मेजबानी करने के लिए तैयार हैं।"

गांगुली ने बीसीसीआई सचिव जय शाह और आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी के साथ मिलकर T20 विश्व कप 2021 के आयोजन की उल्टी गिनती शुरु करने का ऐलान किया।

भारत दूसरी बार T20 विश्व कप की मेजबानी करेगा। इससे पहले साल 2016 में भारत ने टूर्नामेंट की मेजबानी की थी, जहां वेस्ट इंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ रोमांचक फाइनल जीता था। भारत ने टूर्नामेंट के पहले संस्करण में जीत हासिल की थी।

Latest Cricket News