A
Hindi News खेल क्रिकेट पूर्व विकेटकीपर का बड़ा बयान, कहा- वर्ल्ड क्रिकेट को अभी भी धोनी जैसे आइकन की जरूरत

पूर्व विकेटकीपर का बड़ा बयान, कहा- वर्ल्ड क्रिकेट को अभी भी धोनी जैसे आइकन की जरूरत

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया हो, लेकिन वह इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में सबसे बड़ा आकर्षण का केंद्र होंगे।

<p>पूर्व विकेटकीपर का...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES पूर्व विकेटकीपर का बड़ा बयान, कहा- वर्ल्ड क्रिकेट को अभी भी धोनी जैसे आइकन की जरूरत

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया हो, लेकिन वह इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में सबसे बड़ा आकर्षण का केंद्र होंगे।धोनी की कप्तानी में 3 खिताब जीत चुकी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस सीजन पहले मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी। इस मैच के जरिए धोनी 1 साल से भी ज्यादा समय के बाद क्रिकेट में वापसी करेंगे क्योंकि उन्होंने अपना आखिरी मैच 2019 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेला था।

लंबे समय तक मैदान से दूर रहने के बाद धोनी के संन्यास को लेकर अटकलों का बाजार गर्म था लेकिन 15 अगस्त की शाम को एक वीडियो के जरिए पूर्व कप्तान ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से विदाई का ऐलान कर दिया।

इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद अब धोनी की नजरें UAE में होने वाले आईपीएल पर टिकी हैं जो इस साल का पहला और आखिरी बड़ा टूर्नामेंट है।  इस बीच भारत के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम ने धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है। करीम ने कहा है कि क्रिकेट जगत को अभी भी एमएस धोनी जैसे आइकन की जरूरत है।

आकाश चोपड़ा के मुताबिक कोहली के बाद ये खिलाड़ी हो सकता है टीम इंडिया का अगला कप्तान

सबा करीम ने एएफपी को बताया, "धोनी बहुत फिट हैं और मेरा मानना है कि वह इस पर बहुत मेहनत कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना बंद कर दिया है, जिससे उनके शरीर पर काम का बोझ कम होगा। क्रिकेट जगत को अभी भी एमएस धोनी जैसे आइकन की जरूरत है।”

धोनी की कप्तानी की शुरुआत 2007 में भारत के T20 विश्व कप खिताब जीतने के साथ हुई थी। इस यादगार जीत के एक साल बाद ही आईपीएल का आगाज हुआ, जो आज दुनिया की सबसे लोकप्रिय और अमीर क्रिकेट लीग बन चुकी है।

करीम ने कहा, "धोनी ने आईपीएल को शुरू करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने जिस तरह से अपने बल्ले से क्रिकेट के इस छोटे प्रारूप में शानदार और आक्राम बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया, वो काबिले तारीफ है। स्टंप्स के पीछे उनकी विकेटकीपिंग ने भी क्रिकेट को एक नया आयाम दिया।"

सूजे हुए पैर के साथ 6 विकेट लेकर नेहरा ने उड़ाए थे अंग्रेजों के होश, आकाश चोपड़ा ने किया खुलासा

गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से अबु धाबी में होने जा रहा है। इस सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। इस बार लीग स्टेड में कुल 56 मुकाबले खेले जाएंगे जिनका आयोजन शारजाह, अबु धाबी और दुबई में होगा। अभी प्लेऑफ का कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है लेकिन टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाना तय है।

Latest Cricket News