A
Hindi News खेल क्रिकेट इस खिलाड़ी को बतौर विकेटकीपर पंत के बाद दूसरा सबसे अच्छा विकल्प मानते हैं हरभजन

इस खिलाड़ी को बतौर विकेटकीपर पंत के बाद दूसरा सबसे अच्छा विकल्प मानते हैं हरभजन

भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि रिद्धिमान साहा युवा ऋषभ पंत के बाद टीम इंडिया के सेकेंड चॉइस विकेटकीपर हैं।

<p>इस खिलाड़ी को बतौर...- India TV Hindi Image Source : GETTY इस खिलाड़ी को बतौर विकेटकीपर पंत के बाद दूसरा सबसे अच्छा विकल्प मानते हैं हरभजन

भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि रिद्धिमान साहा युवा ऋषभ पंत के बाद टीम इंडिया के सेकेंड चॉइस विकेटकीपर हैं और केएल राहुल-इशान किशन जैसे कई अन्य प्रतिभाशाली युवाओं के बावजूद उन्हें दूसरों से ज्यादा मौके दिए जाने चाहिए। हरभजन ने कहा कि साहा एक शानदार विकेटकीपर हैं और लंबे समय से टीम के साथ हैं।

हरभजन ने स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क से बातचीत में कहा, "यह एक मुश्किल विकल्प है लेकिन अगर मुझे चुनना है, तो मैं रिद्धिमान साहा के साथ रहूंगा। वह लंबे समय से टीम के साथ हैं। वह बेहकरीन विकेटकीपर है। ऋषभ पंत एक बल्लेबाज के रूप में ही नहीं, बल्कि एक कीपर के रूप में भी बड़े हुए हैं। पंत जैसे-जैसे खेलते रहेंगे, वैसे-वैसे अपने प्रदर्शन में सुधार करते रहेंगे।"

ऋषभ पंत को लेकर यह क्या बोल गए रवि शास्त्री, बल्लेबाजी ही नहीं विकेटकीपिंग पर भी कह दी यह बात

भज्जी ने कहा, "यदि आप बारीकी से देखते हैं, तो ऋषभ पंत टीम को संतुलन प्रदान करते हैं जो आपको पांच गेंदबाजों खिलाने की अनुमति देता है क्योंकि वह एक शानदार बल्लेबाज है। लेकिन जब आप रिद्धि की ओर देखते हैं, तो कप्तान पांच गेंदबाजों के साथ आश्वस्त नहीं होते हैं।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि इशान किशन बहुत अच्छे विकल्प हो सकते हैं क्योंकि वह एक मजबूत बल्लेबाज और मैच विनर हैं। वह भी इसी तरह का खिलाड़ी है जो शॉट्स खेलता है और अच्छा प्रदर्शन करता है।"

शोएब अख्तर के मुताबिक ये भारतीय गेंदबाज कर सकता है सबसे तेज 100 विकेट लेने का कमाल

गौरतलब है कि ऋषभ पंत ने पिछले कुछ महीनों में टेस्ट क्रिकेट में अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है। पंत ने मिडिल आर्डर में बल्लेबाजी करते हुए कई बार टीम इंडिया को मुश्किल से निकाला है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज जिताने में पंत ने अहम भूमिका अदा की थी। इसके बाद युवा विकेटकीपर ने इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखा और मेजबान भारत की सीरीज जीत में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Latest Cricket News