Friday, April 26, 2024
Advertisement

शोएब अख्तर के मुताबिक ये भारतीय गेंदबाज कर सकता है सबसे तेज 100 विकेट लेने का कमाल

भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ सम्पन्न हुई टेस्ट सीरीज में अपना डेब्यू किया था और अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 08, 2021 10:59 IST
शोएब अख्तर के मुताबिक...- India TV Hindi
Image Source : GETTY शोएब अख्तर के मुताबिक ये भारतीय गेंदबाज कर सकता है सबसे तेज 100 विकेट लेने का कमाल

भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ सम्पन्न हुई टेस्ट सीरीज में अपना डेब्यू किया था और अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया। अक्षर ने टेस्ट सीरीज के 3 मैचों में कुल 27 विकेट अपने नाम किए। इसी के साथ वह डेब्यू सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए।

चौथे टेस्ट के तीसरे दिन अक्षर ने अपने टेस्ट करियर का चौथा 5 विकेट हॉल लेने का कारनामा किया जिसकी बदौलत इंग्लैंड 135 रनों पर ढेर हो गया। इस तरह भारत ने पारी और 25 रनों से मैच जीतकर 4 मैचों की टेस्ट सीरीज पर 3-1 से कब्जा कर लिया।

ऋषभ पंत को लेकर यह क्या बोल गए रवि शास्त्री, बल्लेबाजी ही नहीं विकेटकीपिंग पर भी कह दी यह बात

अक्षर के इस शानदार प्रदर्शन ने क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों को प्रभावित किया जिसमें पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी शामिल हैं। अख्तर ने न केवल अक्षर की तारीफ की है बल्कि उनका मानना है कि भारतीय स्पिन गेंदबाज सबसे तेज 100 विकेट लेने का कारनामा कर सकता है।

अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए वीडियो में कहा कि अक्षर को न केवल गेंदबाजी करने के लिए एक सही विकेट मिला, बल्कि वह एक बुद्धिमान स्पिनर भी है। जब उसको पता चल जाए कि सिचुएशन उसके हाथों में आ गई है, तो ये गेंदबाज इंग्लिश खिलाड़ियों को कोई मौका नहीं देता है। ये इस तरह प्रदर्शन करता ही जाएगा। अगर इस तरह की अक्षर को 5-6 सीरीज मिल गई तो वह सबसे तेज 100 विकेट लेने का भी कारनामा कर सकता है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement