A
Hindi News खेल क्रिकेट इस महान स्पिनर के वीडियो देखकर कुलदीप यादव दूर करते हैं अपनी खामियां, खुद किया खुलासा

इस महान स्पिनर के वीडियो देखकर कुलदीप यादव दूर करते हैं अपनी खामियां, खुद किया खुलासा

भारतीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव कई बार ये खुलासा कर चुके हैं कि उनका करियर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिन दिग्गज शेन वार्न की गेंदबाजी से काफी प्रभावित रहा है। 

<p>इस महान स्पिनर के...- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM इस महान स्पिनर के वीडियो देखकर कुलदीप यादव दूर करते हैं अपनी खामियां, खुद किया खुलासा

भारतीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव कई बार ये खुलासा कर चुके हैं कि उनका करियर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिन दिग्गज शेन वार्न की गेंदबाजी से काफी प्रभावित रहा है। ऐसे में जब कुलदीप आईपीएल में हिस्सा लेने के UAE में मौजूद हैं, तब उन्होंने एक बार फिर स्वीकार किया है कि वो अभी भी शेन वार्न के वीडियो को देखकर अपनी गेंदबाजी की खामियों को दूर करते हैं।

केकेआर की वेबसाइट के नाइट्स अनप्लग्ड शो में कुलदीप ने कहा, "मैंने अपने कोच को बहुत परेशान किया है, लेकिन अब भी वार्न के वीडियो देखकर अपनी गेंदबाजी को सही करता हूं।" कुलदीप इससे पहले वार्न के साथ अपनी मुलाकात को लेकर कई दिलचस्प खुलासे कर चुके हैं। कुलदीप ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 में पुणे में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और भारत के तत्कालीन मुख्य कोच अनिल कुंबले ने उन्हें वार्न से मिलवाया था।

IPL 2020 के लिए सितंबर के पहले सप्ताह में UAE पहुंच सकते हैं हरभजन

कुलदीप ने अपने इंस्टाग्राम शो 'लाइव कनेक्ट' पर टीवी प्रस्तोता मैडोना टिक्सेरा से कहा था, "मैं पुणे में एक टेस्ट मैच के दौरान शेन वार्न से मिला था। जब मैं उनसे पहली बार मिला था, तो अनिल कुंबले हमारे कोच थे और मैंने उनसे कहा था कि मैं शेन वार्न से मिलना चाहता हूं। जब मैं उनसे मिला, तो मैं 10 मिनट तक कुछ भी नहीं कह सका। वह अनिल भाई के साथ बात कर रहे थे, उन्हें कुछ समझा रहे थे।"

कुलदीप ने कहा, "मैं बस उन दोनों की बातें सुन रहा था। फिर आखिरकार, मैंने बात करना शुरू कर दिया। हमने बहुत सारी बातें कीं। मैंने उन्हें अपनी योजनाओं के बारे में बताया, कि कैसे मैं विकेट के अलग-अलग हिस्सों से गेंदबाजी करने की कोशिश करता हूं। उन्होंने मुझसे कहा, 'तुम बहुत सोचते हो।"

गौरतलब है कि IPL के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से UAE में हो रहा है जिसमें कुलदीप यादव केकेआर की ओर से अपनी स्पिन गेंदबाजी का जलवा बिखेरते नजर आएँगे। इस दौरान अनुभवी स्पिनर सुनील नरेन उनका साथ देने के लिए टीम में मौजूद होंगे।

ENG v PAK : तीसरे T20I में इंग्लैंड को 5 रनों से हराकर पाकिस्तान ने सीरीज 1-1 से की बराबर

Latest Cricket News