A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC अगले सप्ताह कर सकती है T20 विश्वकप के भविष्य का ऐलान, हो सकता है IPL का रास्ता साफ़

ICC अगले सप्ताह कर सकती है T20 विश्वकप के भविष्य का ऐलान, हो सकता है IPL का रास्ता साफ़

आईसीसी ने अब घोषणा की है कि अगले सप्ताह वो इसके भविष्य पर फिर से फैसला सुना सकती है। जिसका सभी फैन्स को बेसब्री से इंतज़ार है। 

ICC T20 World CUP- India TV Hindi Image Source : GETTY ICC T20 World CUP

कोरोना महामारी के बीच जहां इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी करा दी है। वहीं इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्वकप के उपर खतरे के काले बादल अभी भी मंडरा रहे हैं। ऐसे में पिछले दो बार से इस विश्वकप के भविष्य पर फैसला टालने वाली आईसीसी ने अब घोषणा की है कि अगले सप्ताह वो इसके भविष्य पर फिर से फैसला सुना सकती है। जिसका सभी फैन्स को बेसब्री से इंतज़ार है। 

ICC के सूत्रों ने एएनआई को बताया कि यह बैठक अगले हफ्ते हो सकती है, लेकिन तारीख क्या होगी इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है। आइसीसी के सूत्रों ने बताया, "अभी कोई तारीख तय नहीं हुई है, लेकिन यह अगले एक सप्ताह में होगी, लेकिन तारीख की पुष्टि नहीं हुई है।" 

इतना ही नहीं जब टी20 विश्व कप पर घोषणा और आइसीसी में चुनाव जैसे एजेंडे के बारे में पूछा गया, तो सूत्र ने कहा, "अब तक कोई विवरण जारी नहीं किया गया है, लेकिन संभावना है कि टी20 वर्ल्ड कप पर चर्चा की जाएगी।" टी20 विश्व कप 2020 ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक खेला जाना है।

गौरलतब है कि हाल ही में अपने दो - दो साल के कार्यकाल को दो-दो बार पूरा करने के बाद चेयरमैन शशांक मनोहर ने अपना कार्यकाल दूसरी बार पूरा होने के बाद पद से इस्तीफ़ा दे दिया था। उनकी जगह पर अंतरिम तौर परइमरान ख्वाजा को आईसीसी का चेयरमैन बनाया गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि ख्वाजा इस साल 2020 में होने वाले आईसीसी टी20 विश्वकप और अगले साल 2021 में होने वाले महिला टी20 विश्वकप के भविष्य पर फैसला सुना सकते हैं। जिससे भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) को भी दुनिया की सबसे बड़ी इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) कराने का रास्ता साफ़ नजर आने लगेगा। जिसे उसने इस महामारी के कारण अनिश्चित काल तक के लिए स्थागिर कर रखा है।  

ये भी पढ़ें - खराब फॉर्म से जूझ रहे बटलर के बचाव में आए कोच, कहा- खुद को साबित करने का मिलेगा मौका

बता दें कि बीसीसीआई सितम्बर से नवंबर माह के बीच आईपीएल को कराना चाहता है। जिसके लिए वो इस साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने आईसीसी टी20 विश्वकप के भविष्य के फैसले पर भी नजर बनाए रखे हुए हैं। ऐसे में अगर टी20 विश्वकप स्थगित होता है बीसीसीआई को आईपीएल कराने में काफी आसानी हो सकती है। जिसके चलते वो आईसीसी के फैसले का इंतज़ार कर रही है।

Latest Cricket News