Saturday, April 27, 2024
Advertisement

खराब फॉर्म से जूझ रहे बटलर के बचाव में आए कोच, कहा- खुद को साबित करने का मिलेगा मौका

इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने खराब फॉर्म से जूझ रहे जोस बटलर का समर्थन करते हुए कहा है कि पहले टेस्ट में वह बल्ले से अच्छे नजर आ रहे थे और बाकी सीरीज में उन्हें सफल होने का पूरा मौका दिया जाएगा।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 14, 2020 13:13 IST
खराब फॉर्म से जूझ रहे...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES खराब फॉर्म से जूझ रहे बटलर के बचाव में आए कोच, कहा- खुद को साबित करने का मिलेगा मौका

इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने खराब फॉर्म से जूझ रहे जोस बटलर का समर्थन करते हुए कहा है कि पहले टेस्ट में वह बल्ले से अच्छे नजर आ रहे थे और बाकी सीरीज में उन्हें सफल होने और खुद को साबित करने का पूरा मौका दिया जाएगा।

विकेटकीपर बल्लेबाज़ बटलर ने अपनी पिछली 12 टेस्ट पारियों में कोई अर्धशतक नहीं जड़ा है। यही नहीं, बटलर ने पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज के लिए मैच जिताऊ पारी खेलने वाले जर्मेन ब्लैकवुड (95) का कैच भी छोड़ दिया था।

हाल ही में इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदगाज डेरेन गॉ ने कहा था कि अगर बटलर वेस्टइंडीज के खिलाफ बाकी बचे दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो इंग्लैंड की टीम में उनकी जगह खतरे में पड़ सकती है।

सिल्वरवुड ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कहा, ‘‘मैं आलोचना कर के जोस पर और दबाव नहीं बनाना चाहता हूं, क्योंकि मुझे नहीं लगता इससे उसे मदद मिलेगी। इसलिए हम उसे सफल होने के लिए सर्वश्रेष्ठ मौका देना चाहते हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैच से पहले अभ्यास के दौरान बटलर अच्छा खेल रहा रहा था। वह पहली पारी में भी लय में दिख रहा था। उसे क्रीज पर समय बिताने और बड़ा स्कोर बनाने की जरूरत है जिसे वह भी अच्छे से जानता है।’’

सिल्वरवुड का मानना है कि बटलर को ये भरोसा दिलाने की जरूरत है कि वह अगले टेस्ट में अच्छा कर सकता है। उन्होंने कहा, ‘‘हम यह पक्का करने की कोशिश कर रहे हैं कि वह आत्मविश्वास से भरा रहे। हम उसे सफल होने के लिए सर्वश्रेष्ठ मौका देंगे। बाकी इस बात पर निर्भर करता है कि उसके लिए दिन कैसा है, अगर वह कुछ रन बनाने में सफल हो जाता है, तो फिर बाकी बातों का कोई मतलब नहीं रह जाएगा।’’

विकेटकीपर बेन फॉक्स के बारे में पूछे जाने पर सिल्वरवुड ने कहा, "आप सही कह रहे हैं, हमें बेन फॉक्स के रुप में अच्छा विकेटकीपर मिला है और इसके लिए हम बहुत भाग्यशाली है।"

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण करीब 117 दिन तक इंटरनेशनल क्रिकेट ठप्प रहा जिसके बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज के जरिए क्रिकेट की वापसी हो पाई। 3 मैचों की सीरीज का पहला मैच साउथैम्पटन में खेला गया जिसमें मेहमान टीम वेस्टइंडीज ने रोमांचक अंदाज में 4 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। वहीं, दूसरी तरफ मेजबान इंग्लैंड पर दूसरे टेस्ट में सीरीज में वापसी करने का दबाव होगा।

(With PTI inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement