Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

खरगे ने सवाल उठाया तो पीएम मोदी के समर्थन में उतरे बौद्ध संघ के अध्यक्ष, बोले- आपने सरकार में क्या किया?

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बौद्ध धर्म को लेकर पीएम मोदी पर सवाल उठाए थे। हालांकि, भारतीय बौद्ध संघ के अध्यक्ष ने ही कड़ी आपत्ति जाहिर करते हुए कांग्रेस पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: April 26, 2024 23:23 IST
खरगे पर भड़के बौद्ध संघ के अध्यक्ष।- India TV Hindi
Image Source : PTI खरगे पर भड़के बौद्ध संघ के अध्यक्ष।

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत 26 अप्रैल को दूसरे चरण के मतदान का आयोजन किया गया है। इस चरण में देश के 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान का आयोजन किया गया। इस बीच राजनीतिक दलों के नेताओं का एक दूसरे के खिलाफ बयान देना जारी है। अब एक इंटरव्यू में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बौद्ध धर्म के प्रति पीएम मोदी के विश्वास पर सवाल उठाया है। हालांकि, खरगे के इस बयान पर भारतीय बौद्ध संघ के अध्यक्ष ने ही कड़ी आपत्ति जाहिर करते हुए कांग्रेस पर सवाल खड़े कर दिए हैं। 

क्या बोले थे मल्लिकार्जुन खरगे?

एक इंटरव्यू में मल्लिकार्जुन खरगे ने बौद्ध धर्म के लिए पीएम मोदी के विश्वास पर सवाल उठाया था। उन्होंने कहा था कि बुद्ध को भगवान विष्णु का नौवां अवतार माना जाता है। पीएम मोदी बुद्ध को अपने करीब नहीं आने देते। खरगे ने कहा था कि उत्तराखंड में कानून है कि अगर कोई बौद्ध धर्म अपनाना चाहता है तो उसे जिला मजिस्ट्रेट के पास जाना होगा। खरगे ने कहा कि बौद्ध धर्म की स्थापना भारत में हुई लेकिन पीएम मोदी इसमें विश्वास नहीं करते।

खरगे का बयान निंदनीय- संघप्रिया राहुल

भारतीय बौद्ध संघ के अध्यक्ष संघप्रिया राहुल ने पीएम मोदी पर मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा की गई टिप्पणी की निंदा की है। संघप्रिया राहुल ने कहा कि मल्लिकार्जुन खरगे की टिप्पणी निंदनीय है। पीएम मोदी ने साल 2014 में पहली बार तालकटोरा स्टेडियम में भगवान बुद्ध का जन्मदिन मनाया था। राहुल ने कहा कि आजादी के बाद ये पहला मौका था जब किसी प्रधानमंत्री ने भगवान बुद्ध का जन्मदिन मनाया था। 

तब आपने बुद्ध पर ध्यान क्यों नहीं दिया?

भारतीय बौद्ध संघ के अध्यक्ष संघप्रिया राहुल ने बताया कि जब पीएम मोदी गुजरात के सीएम थे उस वक्त भी उनके पास विधानसभा और सीएम आवास पर बुद्ध की प्रतिमा थी। संघप्रिया राहुल ने कहा कि मैं मल्लिकार्जुन खरगे से पूछना चाहता हूं कि जब मनमोहन सिंह की सरकार थी, तब आपने बुद्ध पर ध्यान क्यों नहीं दिया, आपने बुद्ध का उत्सव क्यों नहीं मनाया?

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: 'SC, OBC का कोटा मुसलमानों को देना चाहती है कांग्रेस', BJP चीफ नड्डा का विपक्ष पर हमला


'मैं 25 साल में आपसे नहीं डरा, अब कोशिश छोड़ दीजिए', पीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा अटैक

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement