Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

पंजाब किंग्स ने चेज किया T20 इतिहास का सबसे बड़ा टारगेट, इससे पहले इस टीम के नाम था ये रिकॉर्ड

पंजाब किंग्स ने आईपीएल के 42वें मुकाबले में 262 रनों के टारगेट को चेज करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को हरा दिया है। उन्होंने इस मैच में एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड बनाया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 26, 2024 23:53 IST
punjab kings- India TV Hindi
Image Source : AP पंजाब किंग्स के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और शशांक सिंह

KKR vs PBKS: इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच को पंजाब किंग्स की टीम ने 8 विकेट से अपने नाम किया। पंजाब की जीत में जॉनी बेयरस्टो का योगदान सबसे ज्यादा रहा। उनकी शानदार बल्लेबाजी के कारण पंजाब किंग्स की टीम इस रनचेज को कर सकी। इसमें प्रभसिमरन सिंह और शशांक सिंह ने काफी दमदार अंदाज में उनका साथ निभाया। आपको बता दें कि यह टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा रनचेज भी है। इससे पहले किसी भी टीम ने इतना बड़ा टारगेट टी20 क्रिकेट में चेज नहीं किया है। यह रिकॉर्ड अब तक साउथ अफ्रीका के नाम था। उन्होंने मार्च 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 259 रनों के टारगेट को चेज किया था।

टी20 क्रिकेट में सबसे बड़ा रनचेज

  • 262 रन - पंजाब किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स
  • 259 रन - साउथ अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज
  • 254 रन - मिडिलसेक्स बनाम सरे
  • 246 रन - बुलगेरिया बनाम सरबिया
  • 245 रन - ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड

कैसा रहा मैच का हाल

दोनों टीमों के बीच खेले गए मुकाबले के बारे में बात करें तो इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 261 रन बनाए। इस दौरान केकेआर के सलामी बल्लेबाज सुनील नरेन और फिल साल्ट ने शानदार पारी खेली और पहले विकेट के लिए दोनों ने 138 रन चोड़े। इसके अलावा वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसल और श्रेयस अय्यर ने भी काफी तेजी से बल्लेबाजी की। पंजाब की ओर से अर्शदीप सिंह ने दो विकेट और सैम करन, हर्षल पटेल और राहुल चाहर ने एक-एक विकेट हासिल किया।

ये खिलाड़ी रहे मैच के हीरो

पंजाब किंग्स के सामने अब केकेआर की ओर से दिया गया 262 रनों का काफी मुश्किल का लक्ष्य था। टीम को सिर्फ 120 गेंदों पर इस टारगेट को चेज करना था और उन्होंने 8 गेंद रहते इस टारगेट को चेज कर लिया। पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों ने शुरुआत से ही मैच में अपना दबदबा बनाए रखा। उन्होंने पहले ओवर से केकेआर के गेंदबाजों को हवी होने का एक भी मौका नहीं दिया।

टीम के सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह और जॉनी बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 93 रन जोड़े। उन्होंने पावरप्ले के दौरान 76 रन बनाए। प्रभसिमरन सिंह इस मैच में 54 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद राइली रूसो बल्लेबाजी करने के लिए आए, लेकिन उन्होंने सिर्फ 26 रनों की पारी खेली। हालांकि बेयरस्टो तब भी एक छोर से लगातार तेजी से रन बना रहे थे। बेयरस्टो को फिर शशांक सिंह का साथ मिला और दोनों ने अंत तक बल्लेबाजी की और अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई। इस मैच में मिली जीत में प्रभसिमरन सिंह, जॉनी बेयरस्टो और शशांक सिंह का रोल सबसे अहम रहा। ये तीनों खिलाड़ी इस मैच के हीरो रहे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement