Monday, June 24, 2024
Advertisement

अगला जन्म किस राज्य में लेना चाहते हैं पीएम मोदी, बोले- शायद पिछला जन्म भी यहीं हुआ था

लोकसभा चुनाव के दूसरे टरण का चुनाव संपन्न हो चुका है। शुक्रवार को पीएम मोदी भी पश्चिम बंगाल के मालदा में रैली को संबोधित किया। पीएम ने यहां कांग्रेस, लेफ्ट और तृणमूल कांग्रेस पर जमकर हमला किया है।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: April 26, 2024 23:46 IST
Lok Sabha election 2024- India TV Hindi
Image Source : PTI Lok Sabha election 2024

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत शुक्रवार को दूसरे चरण की वोटिंग समाप्त हो गई है। दूसरी ओर शुक्रवार को पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के मालदा में रैली को संबोधित किया। यहां पीएम मोदी ने लेफ्ट और तृणमूल कांग्रेस पर जमकर हमला किया। पीएम ने कहा कि इन दलों ने अपने शासन के तहत बंगाल की महानता, वैश्विक छवि और गरिमा को बर्बाद कर दिया। पीएम मोदी ने रैली के दौरान आई भारी भीड़ के बीच कुछ ऐसा कहा कि सभी लोग पीएम के मुरीद हो गए।

शायद पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था- पीएम मोदी

मालदा में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आपका उत्साह, आपका प्यार, मैं हृदय से आभारी हूं। पीएम ने लोगों से कहा कि आप इतना प्यार दे रहे हैं, ऐसा लग रहा है कि या तो मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या अगले जन्म में बंगाल में किसी मां के गर्भ से जन्म लूंगा। पीएम मोदी ने कहा कि शायद इतना प्यार किसी को कभी नहीं मिलता। 

बंगाल की प्रतिष्ठा को कम कर दिया गया- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने मालदा में कहा कि एक ऐसा वक्त भी था जब बंगाल देश के विकास और प्रगति का इंजन था। सामाजिक सुधार हो, वैज्ञानिक प्रगति हो, साथ ही दार्शनिक और आध्यात्मिक सोच और जागृति हो, बंगाल ने ही इन सभी का नेतृत्व किया। पीएम ने कहा कि वाम मोर्चा और वर्तमान टीएमसी शासन ने बंगाल की महानता को छीन लिया और दुनिया की नजरों में इसकी गरिमा और प्रतिष्ठा को कम कर दिया है। 

कांग्रेस आपकी संपत्तियों को हड़पना चाहती है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने टीएमसी और कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस आपकी संपत्तियों को हड़पना चाहती है और टीएमसी ने इसके खिलाफ एक भी शब्द नहीं बोला है। पीएम ने दोनों दलों पर तुष्टिकरण और वोटबैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया। बता दें कि मालदा उत्तर और मालदा दक्षिण की दो सीटों पर 7 मई को तीसरे चरण में मतदान होगा। सभी 543 सीटों के नतीजे एक साथ 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: ‘क्या देश को 'शरिया' के आधार पर चलना चाहिए?’, कांग्रेस पर जमकर बरसे अमित शाह

दूसरे चरण में करीब 61 फीसदी मतदान, पीएम मोदी ने किया NDA की जीत का दावा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement