Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Love Horoscope 26 April 2024: प्रेम के रिश्ते में कोई तीसरा शख्स दे सकता है दखल, बचकर रहें इन 3 राशियों के लोग, यहां पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 26 April 2024: आज का दिन (26 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: April 26, 2024 6:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : FILE Love Horoscope

Love Horoscope 26 April 2024: आज का दिन (26 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि बाहर जाएं और अपने प्रियजन के साथ साहसिक यात्रा की योजना बनाएं। आप जो भी करेंगे, आपको बहुत मजा आएगा। इससे आपके और आपके पार्टनर के बीच चल रहे तनाव में कुछ कमी आने की उम्मीद है। आप अपने नए अनुभवों और भावनाओं को अपने साथी के साथ साझा करना पसंद करेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 18

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि यह खुश रहने और रिश्तों का आनंद लेने का समय है। आपका स्वभाव हमेशा गंभीर रहा है, लेकिन अब आप रिश्तों के बारे में और भी अधिक सोचने लगे हैं। हर चीज़ में छिपे अर्थ की तलाश करना बंद करें; इसके बजाय खुश रहें और वर्तमान क्षण का आनंद लें। जिम्मेदारियों और उम्मीदों के बोझ तले अपने रिश्ते की सारी गर्माहट और खुशियों को फीका न पड़ने दें।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि संभावना है कि आज हम आपसे संपर्क नहीं कर पाएंगे। नए या पुराने रिश्तों के लिए आज का दिन अच्छा नहीं है। रिश्तों की बजाय आप खुद का विश्लेषण करने में लगे रहेंगे ताकि लोग समझ सकें कि आप नहीं चाहते कि कोई आपको परेशान करे। फिर भी आप किसी पुराने दोस्त से फोन पर बात कर सकते हैं या आपका कोई करीबी आपसे मिलने आ सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 5

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आज अपने रिश्ते की जांच करने और कुछ अच्छी सीमाएं तय करने का सही समय है। आज आपको एहसास होगा कि आप अपनी क्षमता से ज्यादा दे रहे हैं, फिर भी आपका साथी आपसे संतुष्ट नहीं है और उसकी मांगें दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही हैं। इन मांगों पर सीमाएं लगाने से आपका रिश्ता मजबूत होगा और आपके रिश्ते को एक नया आकार मिलेगा जिससे आप और आपके साथी दोनों को अधिक राहत महसूस होगी।

  • भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 7

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपका दिन वाद-विवाद और झगड़ों में बीत सकता है। आज अपने पार्टनर के साथ कोई भी मुद्दा उठाने से बचें। यदि एक व्यक्ति बात करना बंद कर दे तो लड़ाई स्वतः ही बंद हो जाती है। इस समय शांत रहें। सौम्य और प्रेमपूर्ण बनें, गैरों से सलाह न लें। अपने पार्टनर के तर्क को समझें और उसके ख़िलाफ़ कुछ भी न कहें। अपने साथी का ध्यान उन सुखद पलों की ओर आकर्षित करें जो आप साथ बिताते हैं। दिन का अंत कुछ नुकसान के साथ होगा।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 6

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि जीवन के अन्य पहलुओं से बाहरी तनाव और काम का तनाव आपके रिश्ते की स्थिति को प्रभावित करेगा। अगर आप अपने रिश्तों की अहमियत समझेंगे और अपने काम और अपने रिश्तों को अलग रखेंगे तो काफी हद तक आप इस तूफान का सामना आसानी से कर पाएंगे। आज आपका पार्टनर आपके लिए काफी हद तक सहयोगी भूमिका निभाएगा, लेकिन इस बात को और अपने पार्टनर की उपयोगिता को समझने में आपको काफी समय लगेगा।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आप हाल ही में किसी के साथ रोमांटिक रिश्ते में आए हैं। वैसे तो आप इस शख्स को पहले से ही जानते हैं, लेकिन अब आप इसकी कई कमियां देखकर हैरान हैं, जो अब आपके सामने आ गई हैं। वह आपकी अपेक्षाओं को समझने और उन पर खरा उतरने की कोशिश करने में विफल रहा है। आपको उसे कुछ समय देना होगा। धीरे-धीरे ही सही लेकिन वह आपको समझना शुरू कर देगा।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 2

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रेम संबंधों में किसी तीसरे पक्ष के हस्तक्षेप के प्रबल संकेत हैं। आप या आपका साथी किसी दूसरे व्यक्ति की ओर आकर्षित हो सकते हैं। आपका अतीत का पुराना प्यार आपके जीवन में वापस आ सकता है। यह हस्तक्षेप करीबी दोस्तों या आपके या आपके साथी के माता-पिता से आ सकता है। समय की मांग है कि आप एक-दूसरे के साथ मिलकर खड़े हों।'

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 15

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने पार्टनर से बात करने के लिए बहुत धैर्य रखना होगा। अगर आप शांति बनाए रखना चाहते हैं तो सोच-समझकर बोलें किसी तीसरे को बीच में दखल न देने दें। छोटे-मोटे विवाद भी गंभीर रूप ले सकते हैं। हालाँकि ऐसा कम ही होता है। इसे ज़्यादा महत्व न दें, यदि आप ऐसा करेंगे तो आप जीवन में कुछ अच्छी चीज़ों से चूक जाएंगे। आज चुप रहना ही बेहतर रहेगा। 

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप और आपका पार्टनर साथ में यात्रा करने के बारे में सोच सकते हैं। अच्छे घर में रहने की योजना बनाने में आपका पार्टनर आपकी काफी मदद कर सकता है। हालाँकि, आप अपना मूड बदलने और खुद को खुश करने के लिए अपनी दिनचर्या में बदलाव के लिए किसी खूबसूरत जगह पर छुट्टियां बिताने या किसी साहसिक यात्रा की योजना बना सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 14

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने पार्टनर को प्रभावित करने के लिए पूरी तरह तैयार रहेंगे। आपकी पोशाक या आपका हेयरस्टाइल आपका आकर्षण बढ़ा देगा। आपको अपने साथी से अपनी पसंद की गतिविधियाँ करने की अनुमति भी मिल सकती है। इससे आप उनसे हमेशा प्यार करते रहेंगे। 

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 10

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप अपने रिश्ते को लेकर असमंजस में थे या आपका दिमाग कई दिशाओं में चल रहा था तो आज आप किसी नतीजे पर पहुंचेंगे। जो लोग रिलेशनशिप में हैं वे आज सगाई या शादी करने का फैसला ले सकते हैं। ग्रहों की स्थिति में बदलाव के कारण आप अपने रिश्ते को नए नजरिए से देख सकते हैं। अगर आप पहले समर्पण के ख़िलाफ़ थे, तो आज आप ऐसी पहल का स्वागत कर सकते हैं। 

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 8

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

इस गांव में जाकर बन जाएंगे अमीर, भगवान शिव का है वरदान, बस करना होगा ये काम

सूर्य को अर्घ्य देने से भी नहीं होगा लाभ, अगर करेंगे ये गलतियां, जान लें सही नियम

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement