Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में युवक ने कुल्हाड़ी से तोड़ी EVM मशीन, चिल्ला-चिल्लाकर बताया कारण

महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले के रामतीर्थ मतदान केंद्र भारी हंगामा हुआ जब एक युवक ने अपनी कुल्हाड़ी से EVM पर हमला कर दिया। दूसरी ओर कर्नाटक के चामराजनगर जिले में भी EVM को क्षतिग्रस्त करने की खबर सामने आई है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Subhash Kumar Updated on: April 26, 2024 23:31 IST
EVM पर कुल्हाड़ी से हमला।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV EVM पर कुल्हाड़ी से हमला।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दूसरे चरण का मतदान शुक्रवार 26 अप्रैल की तारीख को संपन्न हो गया है। देश के 13 राज्यों की 88 लोकसभा सीटों पर आयोजित मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुआ है। हालांकि, महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले के रामतीर्थ मतदान केंद्र से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक युवक ने मतदान केंद्र पर अपनी कुल्हाड़ी से EVM मशीन को तोड़ दिया है। युवक के इस कृत्य से हर कोई हैरान है। आइए जानते हैं कि युवक ने ऐसा क्यों किया है। 

संविधान बचाने के लिए यह कर रहा हूं- आरोपी

नांदेड़ जिले में रामतीर्थ मतदान केंद्र पर भानुदास भडके नाम के एक युवक ने अपने कुल्हाड़ी से EVM मशीन तोड़ दी है। उसने बूथ पर चिल्ला-चिल्लाकर कहा कि मैं ये संविधान बचाने के लिए यह कर रहा हूं। जानकारी के मुताबिक, भानुदास भडके ने मतदान केंद्र पर तैनात कर्मचारियों पर भी अपनी कुल्हाड़ी से हमला करने की कोशिश की है। 

वोट सुरक्षित होने का दावा 

ईवीएम मशीन पर कुल्हाड़ी से हमला कर के इसे तोड़ने वाले आरोपी युवक भानुदास भडके को पोलिंग बूथ पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार, कंट्रोल यूनिट होने के कारण ईवीएम के वोट सुरक्षित होने का दावा किया जा रहा है। इस बूथ पर 500 लोगों ने मतदान किया है। 

कर्नाटक में भी ईवीएम क्षतिग्रस्त की गई

दूसरी ओर कर्नाटक में चामराजनगर जिले के इंडिगनाथा गांव में शुक्रवार को एक मतदान केंद्र पर लोकसभा चुनाव में ‘मतदान करें या न करें’ के मुद्दे पर दो समूहों में झड़प हो गई। इस दौरान इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। जिला प्रशासन के मुताबिक पहले ग्रामीणों ने पर्याप्त बुनियादी ढांचा विकास नहीं होने का हवाला देते चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला किया था, लेकिन स्थानीय अधिकारियों के आश्वासन एवं प्रयास के बाद मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई। 

ये भी पढ़ें- अगला जन्म किस राज्य में लेना चाहते हैं पीएम मोदी, बोले- शायद पिछला जन्म भी यहीं हुआ था

दूसरे चरण में करीब 61 फीसदी मतदान, पीएम मोदी बोले- NDA को मिल रहा जोरदार समर्थन

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement