Monday, May 06, 2024
Advertisement

LSG vs RR Dream 11 Prediction: कप्तान और उपकप्तान के लिए इन खिलाड़ियों को चुनें, बन सकते हैं विनर

लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2024 में मुकाबला खेला जाना है। इस मैच का आयोजन लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में किया जाएगा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: April 26, 2024 17:27 IST
LSG vs RR Dream 11 Prediction- India TV Hindi
Image Source : AP LSG vs RR Dream 11 Prediction

LSG vs RR Dream 11 Prediction: लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल का 44वां मुकाबला खेला जाना है। इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों का प्रदर्शन अब तक काफी अच्छा रहा है। दोनों टीमें इस वक्त टॉप 4 का हिस्सा हैं और प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए इस मैच में उतरने के लिए तैयार है। दोनों टीमों के बीच इस मैच का आयोजन लखनऊ के एकाना क्रिकेट स्टेडियम में किया जाएगा।

राजस्थान रॉयल्स ने इस टूर्नामेंट में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है और अपने 8 मुकाबलों में से 7 में जीत हासिल की है। वे वर्तमान में टेबल टॉपर हैं, उनके 14 अंक हैं और उनका नेट रन रेट +0.698 है। दूसरी ओर, लखनऊ सुपर जाइंट्स ने अब तक अपने 8 मैचों में से 5 जीते हैं, और अंक तालिका सूची में 10 अंकों और +0.148 के नेट रन रेट के साथ  चौथे स्थान पर है। दोनों टीमों के कई खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं। ऐसे में हम आपको इस मैच की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप किन 11 खिलाड़ियों को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं।

लखनऊ बनाम राजस्थान ड्रीम 11 टीम

बल्लेबाज - यशस्वी जायसवाल

विकेटकीपर - केएल राहुल, निकोलस पूरन, क्विंटन डी कॉक, जोस बटलर, संजू सैमसन
ऑलराउंडर - मार्कस स्टोइनिस, रियान पराग
गेंदबाज -  मोहसिन खान, ट्रेट बोल्ट और युजवेंद्र चहल

इन्हें बनाए कप्तान और उपकप्तान

लखनऊ में दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले मुकाबले के लिए अपनी फैंटेसी टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए आप उन खिलाड़ियों को चुने जो काफी शानदार फॉर्म में हैं। जैसे कि कप्तान के लिए आप मार्कस स्टोइनिस या यशस्वी जायसवाल के साथ जा सकते हैं। दोनों खिलाड़ियों ने अपने पिछले मुकाबले में शतक जड़ा है। ऐसे में आप दोनों में किसी एक को अपना कप्तान बना सकते हैं। मार्कस स्टोइनिस को कप्तान बनाने से फायदा यह होगा कि वह बल्लेबाजी में तो कमाल करते ही हैं, लेकिन गेंदबाजी में विकेट ले सकते हैं। ऐसे में उन्हें कप्तान बनाना सेफ साइड होगा। दूसरी ओर उपकप्तान के लिए इस मुकाबले में आपक संजू सैमसन के साथ जा सकते हैं। वह इस सीजन शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं, वहीं विकेटकीपर के रूप में भी उनका प्रदर्शन कमाल का रहा है।

यह भी पढ़ें

LSG vs RR Pitch Report: कैसी रहेगी लखनऊ की पिच, कौन मार सकता है बाजी

ICC ने युवराज सिंह को बनाया T20 वर्ल्ड कप का हिस्सा, किया बड़ा ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement